नई दिल्ली: देश कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है. देश भर में लॉक डाउन बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है. कोरोना से देश लड़ रहा है और इस लड़ाई में डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिस फ्रंटलाइन पर काम करते हुए लड़ रहे है. आज देश के सीमा की हिफाज़त करने वाले देश मे सैनिकों कोरोना वारियर्स को शुक्रिया कहा और पुष्पवर्षा की.


मुंबई में सुखोई 30 लड़ाकू विमानों ने मुम्बई के सन्नाटे भरे


इंडियन नेवी के प्रवक्ता मेहुल कार्णिक ने बताया कि कोरोना की लड़ाई में कोरोना वारियर्स के योगदान को नही भुलाया जा सकता है. आज देश भर इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी ,इंडियन आर्मी, इंडियन कोस्ट गार्ड इन कोरोना वारियर्स को सम्मानित और शुक्रिया कह रहे है. 3 सुखोई विमान अरब सागर के रास्ते मुंबई में राजभवन यानी राज्यपाल निवास के ऊपर से उड़ान भरते हुए मुंबई के अस्पतालों के ऊपर से गुजरे. एयरफोर्स के MI17 हेलीकाप्टर ने मुंबई के जे जे अस्पताल, KEM अस्पताल, कस्तुरबा अस्पताल के ऊपर फूल बरसाए. इंडियन नेवी और इंडियन कोस्ट गार्ड के चेतक हेलीकाप्टर ने नेवी अस्पताल INHS अश्विनी सहित अन्य अस्पतालों के कोरोना वारियर्स पर फूल बरसाए.


मुंबई के KEM अस्पताल के डीन हेमंत देशमुख ने बताया की कोरोना की लड़ाई में हम सब एक साथ लड़ रहे हैं. आज सुबह इंडियन एयरफोर्स के हेलीकाप्टर ने पुष्पवर्षा की और सुखोई लड़ाकू विमान ने हॉस्पिटल के ऊपर से उड़ान भरी. भारतीय सेना के सम्मान से वो और उनका स्टाफ बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हैं.


मुंबई के घाटकोपर इलाके में प्राइवेट अस्पताल में कोरोना संकट के बीच इलाज कर रहे डॉक्टर सभाजीत सिंह का कहना है कि विश्वास नही होता कि जो हमारी रक्षा करते हैं, आज जल, थल और आकाश से आकर भारतीय सेना के जवान हमे शुक्रिया कह रहे हैं. इससे जोश और उत्साह दोगुना हो गया है. यह कॉरोना का जंग हम जरूर जीतेंगे।


मुंबई के रहने वाले प्रशांत शितला प्रसाद मिश्रा इन दिनों सोलापुर के सरकारी अस्पताल में कोरोना वार्ड में मरीजों का इलाज कर रहे हैं. डॉक्टर प्रशांत का कहना है कि हम जिनके फैन है और उनके काम के सामने पूरा देश सलाम करता है. वो भारतीय जवान हेलीकॉप्टर से फूल बरसा रहे है यह ऐतिहासिक और गर्व का पल है.