BJP-Congress Leaders Join AAP: पंजाब में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की डिमांड अब बढ़ती जा रही है. पार्टी के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अब हरियाणा में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल की है.


कौन-कौन नेता हुए आप में शामिल


आम आदमी पार्टी ने बताया कि गुरुग्राम से बीजेपी के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल और पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजेंद्र सिंह समेत कई नेताओं ने आप का दामन थाम लिया. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सैनी भी आप मुख्यालय में पार्टी में शामिल हो गए. इस मौके पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता और राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता उपस्थित रहे.


पंजाब में बाद आप की हरियाणा पर नज़र


बता दें कि पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में अपना कारवां बढ़ाने की कोशिशों में जुट गई है. आप की हरियाणा इकाई के प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता ने राज्य में शहरी निकाय और पंचायत चुनाव में भी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की थी. अब भगवंत मान ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसा पहली बार होगा कि आप दिल्ली के बाहर पहली बार सरकार बनाएगी.


यह भी पढ़ें-


भगवंत मान कल लेंगे सीएम पद की शपथ, पंजाब में सरकार चलाने के लिए सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां


BJP Parliamentary Party Meeting: बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, सभी सांसदों को उपस्थित रहने के निर्देश, 2024 के लिए जीत का मंत्र देंगे पीएम मोदी