नई दिल्ली: बहन प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बतौर महासचिव उत्तर प्रदेश की कमनान सौंपने के बाद राहुल गांधी एक और बड़ी तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में दो प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी उत्तर प्रदेश में अब पूरा दमखम झोंकने की तैयारी कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक बीएसपी-एसपी गठबंधन में जगह मिलने की गुंजाइश से भी अभी इनकार नहीं किया जा रहा है लेकिन अकेले लड़ने की तैयारी भी की जा रही है.


इसी तैयारी के तहत राहुल गांधी को कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने उत्तर प्रदेश में एक बजाए दो प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने का सुझाव दिया है. जानकारी के मुताबिक इन नेताओं का मानना है कि राज्य में दो मचासचिवों के कार्यक्रम को एक प्रदेश अध्यक्ष के लिए संभालना मुश्किल हो जाएगा.


फिलहाल अभिनेता से नेता बने राज बब्बर के कंधों को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी है, लेकिन अब सूत्र बता रहे हैं कि राहल गांधी एक और प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर सकते हैं. राज बब्बर अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या दो नए नाम सामने आएंगे, इस पर भी अभी फैसला होना बाकी है. इसके साथ दोनों प्रदेश अध्यक्ष के नीचे दो-दो उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए जा सकते हैं.


कांग्रेस का एक खेमे का मानना है कि प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने के बाद ऐसा माहौल बने कि समाजवादी पार्टी मजबूर होकर अपने कोटे से सीट देने और समझौता करने को मजबूर हो जाए. अब ऐसा होता है या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. इसके साथ ही कांग्रेस अगर अकेले ही चुनावी मैदान में जाती है तो प्रियंका का मैजिक चलेगा या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी.