नई दिल्ली: मशहूर होने की ख्वाहिश हर किसी में होती है, लोगों की इस ख्वाहिश को सोशल मीडिया ने खूब सहारा दिया है. जल्द से जल्द सोशल मीडिया पर छा जाने के लिए लोग अनोखे अनोखे वीडियो, मैसेज और पिक्चर अपलोड करते हैं. हाल ही में 'कीकी चैलेंज' चैलेंज वायरल हुआ था, इसमें एक तय सीपड पर एक गाने पर चलती कार से उतर कर डांस करना होता था और वापस कार में बैठना होता था. इस चैलेंज को करने में कई लोगों को गंभीर चोटें भी आईं.


कीकी चैलेंज के बाद अब भारत में एक अनोखा चैलेंज वारयल हो रहा है. इसका नाम 'नील्लू नील्लू चैलेंज' है. यह चैलेंज दक्षिण भारत के राज्य केरल में बेहद तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें सड़क पर चलते हुए किसी वाहन के सामने कुछ लोग आते हैं और एक मलयालम फिल्म के गाने 'नील्लू नील्लू एंते नीला कुलिए' पर डांस करने लगते हैं. इस गाने का मतलब है, बारिश बार बार आओ.



केरल पुलिस नील्लू नील्लू चैलेंज करने वाले लोगों के लिए सख्त चेतवानी के साथ सामने आई है. केरल पुलिस ने युवाओं में जारुकता फैलाने के लिए अपने फेसबुक पेज एक ट्रोल वीडियो पोस्ट किया है. इस तरह के वीडियो का ट्रेंड वीडियो एप खासकर 'टिक टॉक' पर देखा गया है, जहां सिर्फ एक मिनट का वीडियो पोस्ट किया जाता है.


केरल पुलिस ने चेतवनी जारी करते हुए कहा है कि इस तरह के चैलेंज के जरिए यातायात को बाधित करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. केरल में स्कूली छात्र सरकारी और प्राइवेट वाहनों के रोक कर उनके आगे डांस करके इस तरह के वीडियो बना रहे हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. कुछ छात्रों ने पुलिस जीप के सामने भी इस तरह डांस कर वीडियो बनाए हैं.