नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान राज्य सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया था. वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया के तहत कोरोना नियमों में ठील देनी शुरु कर दी है. इसी के तहत अब राजधानी लखनऊ में भी लॉकाउन हटा दिया गया है. वहीं अब लखनऊ मेट्रो भी पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार हो रही है.


आज से शुरु होगा लखनऊ मेट्रो का संचालन


उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 600 से कम एक्टिव कोरोना संक्रमित होने के कारण पूरे राज्य से लॉकडाउन को हटा दिया गया है. राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन हटने के साथ ही आज से मेट्रो का संचालन भी किया जा रहा है. जिसके लिए लखनऊ मेट्रो को पूरी तरह से सुरक्षित बनाने के लिए इसे सैनेटाइज किया जा रहा है.






कोरोना नियमों का करना होगा पालन


लखनऊ में आज से मेट्रो का संचालन किया जा रहा है. यात्रियों को यात्रा के दौरान कोरोना नियमों का पालन करना होगा. वहीं लखनऊ मेट्रो का संचालन दोनों टर्मिनल पर सुबह सात बजे से किया जाएगा और आखरी मेट्रो शाम को सात बजे चलेगी. 


उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू


हालांकि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. अब सिर्फ शाम 7 से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगी. सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू खत्म होने के बाद सरकार नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है. उत्तर प्रदेश में अभी तक तकरीबन 17 लाख के करीब कोरोना संक्रमित सामने आए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Corona Vaccine New Rates: प्राइवेट अस्पताल के लिए कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक वी वैक्सीन की कीमत तय, जानें नई दर


 


क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है