नई दिल्ली: मुंबई के बाद अब दिल्ली में भी आजाद कश्मीर का पोस्टर लहराया गया. दरअसल, बुधवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेट स्टीफन कॉलेज में जेएनय में हुई हिंसा को लेकर मार्च निकाला गया और प्रदर्शन किया गया. इस दौरान किसी ने "कश्मीर आज़ाद" का पोस्टर भी दिखाया. ये प्रोटेस्ट दोपहर करीब 1 बजे कॉलेज के अंदर से शुरू हुआ था और उसके बाद सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्र बाहर सड़क पर निकल आए. जब "कश्मीर आज़ाद" के पोस्टर के बारे में दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली तो पहले लोकल पुलिस वहां पहुंची और बाद में इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दी गई. अब स्पेशल सेल की टीम ये जानकारी जुटा रही है कि आखिर वो कौन छात्र या छात्रा थी, जिसने वो पोस्टर दिखाया था.


गुरुवार को जब एबीपी न्यूज़ की टीम वीडियो और फ़ोटो की पड़ताल के लिए सेंट स्टीफन कॉलेज पहुंची तो कॉलेज के बाहर कुछ छात्रों ने ये तो बताया कि बुधवार को प्रोटेस्ट हुआ था. लेकिन पोस्टर के बारे में कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. जब हमने कॉलेज के प्रशासन से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया. हालांकि सूत्रों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन को भी प्रोटेस्ट के बारे में जानकारी नहीं थी.


अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है और ये पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार किसके कहने पर यह प्रोटेस्ट हुआ था. और वो कौन था जिसने इस प्रोटेस्ट में आजाद कश्मीर का पोस्टर लहराया.


यह भी पढ़ें-


विदेशी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा कश्मीर, लोगों ने कहा- पाकिस्तान पर दखल न देने का बनाएं दबाव