नई दिल्ली: आर्थिक मंदी के बीच महंगाई से भी लोग त्रस्त हैं. राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में प्याज लोगों को रुला रहा है तो वहीं टमाटर लोगों के होश उड़ा रहा है. जो टमाटर कुछ दिनों पहले 30 से 40 रुपए किलो बिक रहा था, उसके दाम अब 80 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं. वहीं, प्याज की कीमत भी आसमान छू रही हैं. लोगों को 50 से 60 रुपए किलो तक प्याज खरीदनी पड़ रही हैं.


50 से 60 रुपए किलो मिल रही है प्याज


प्याज मंडी के अंदर प्याज का दाम 30 से 40 रुपए किलो तक पहुंच गया है. जिसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. आजादपुर मंडी में थोक भाव में प्याज 30 से 40 रूपए किलो बिक रहा है. वहीं आम खुदरा बाजार में ये रेट 50 से 60 रुपए किलो तक पहुंच गया है. प्याज की आवक में भी भारी कमी आई है और कई जगहों पर भारी बारिश होने के कारण प्याज की नई फसल बर्बाद हो गई है. यही वजह है कि प्याज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हालात ये है कि लोगों ने प्याज खरीदना बंद कर दिया.


दीवाली से पहले दिल्ली-NCR में बढ़ा प्रदूषण, हरियाणा के करनाल में किसानों के पराली जलाने से फैला धुआं


70 से 80 रुपए किलो मिल रहा है टमाटर


वहीं, टमाटर तो प्याज से भी आगे निकल चुका है. मंडी में टमाटर 50 से 55 रुपए किलो मिल रहा है. यही टमाटर लोगों के घर पहुंचते-पहुंचते 70 से 80 तक हो जाता है. जानकारों की माने तो टमाटर की फसल पीछे से ही कमा रही है और बारिश के कारण टमाटर की फसलें भी काफी खराब हुई हैं, जिसकी वजह से दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं.


बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में टमाटर और प्याज के दामों में गिरावट की कोई संभावना नहीं जताई जा रही.


यह भी पढ़ें-
पीएम मोदी-शी जिनपिंग ने लिया संकल्प, कहा- आतंकवाद की चुनौतियों का मिलकर करेंगे सामना


उन्नाव रेप पीड़िता दुर्घटना: सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या का आरोप हटाया


वित्त मंत्री सीतारमण ने GST की खामियों को दूर करने के लिए टैक्स जानकारों से मांगी सलाह


देश में करोड़पतियों की संख्या बढ़कर हुई 97,689, टैक्स रिटर्न आंकड़ों से हुआ खुलासा