Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बनाई गई एसआईटी के कामकाज पर असंतोष जताया है. इसमें कहा गया है कि हत्या के सभी मामलों को आपस में मिलाए जाने से न्याय मिलने की संभावना कम हो सकती है. वहीं अब इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.


प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी सरकार पर किसानों को कुचलने वालों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया है. इस वीडियो में प्रियंका गांधी ने कहा, ''आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लखीमपुर खीरी के नरसंहार के केस में उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई सिर्फ और सिर्फ अपराधियों को सुरक्षित रखने के लिए की जा रही है.''






इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने सीधे तौर पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश की सीएम का नाम लेते हुए उनसे सवाल किया है. उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी आप किसको बचा रहे हैं. मुख्य अपराधी के पिता आपके साथ मंच पर खड़े रहते हैं. आपके साथ प्रोग्रामों में जा रहे हैं. और सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि कार्यवाही ठीक से नहीं हो रही है. सिर्फ अपराधियों को सुरक्षित रखने के लिए हो रही है. आप क्या संदेश दे रहे हैं इस देश को?"


बता दें कि 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई थी. इस घटना में कुछ किसानों की मृत्यु हो गई थी. साथ ही उग्र किसानों की पिटाई में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी मृत्यु हुई थी. उसी पर संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह सुनवाई शुरू की है. मामले की पहली सुनवाई 8 अक्टूबर को हुई थी, जिसमें कोर्ट ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताई थी. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष को गिरफ्तार किया गया.


इसे भी पढ़ेंः
Zydus Cadila Vaccine Price: जायडस कैडिला की कोराना वैक्सीन की कीमत तय, जानें एक डोज के लिए कितना पैसा देना होगा?


Aryan Khan Drugs Case: क्या नए राज खोलेगा प्रभाकर सैल? बयान दर्ज कराने पहुंचा NCB दफ्तर