नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इसी साल फरवरी में एक मुस्लिम परिवार ने अंकित सक्सेना नाम के युवक की हत्या कर दी थी, क्योंकि अंकित इस मुस्लिम परिवार की बेटी से प्यार करता था. लेकिन पिछली बातें भुलाकर अब अंकित के पिता ने रमज़ान के इस पाक महीने में धार्मिक मतभेदों को नज़रअंदाज करके और भाईचारे का पैगाम देने के लिए इफ्तार पार्टी देने का फैसला किया है.


अंकित सक्सेना के पिता यशपाल शर्मा ने तीन जून को इफ्तार पार्टी देने का एलान किया है. उनका मकसद है कि अंकित के बहाने समाज में भाईचारा बढ़े. इफ्तार के लिए लोकल पुलिस के अलावा सभी धर्मों से जुड़े लोगों को निमंत्रण भेजा जाएगा. इतना ही नहीं अंकित सक्सेना के पिता अंकित के नाम से एक ट्रस्ट बनाने पर भी विचार कर रहे हैं.


क्या था मामला?


इसी साल एक फरवरी यानि गुरुवार की रात 8 बजे ख्याला थाने के अंतर्गत आने वाले रघुबीर नगर इलाके में अंकित घर से अपनी सेंटो कार में जा रहा था. इसी दौरान पहले से ही वहां मौजूद उसकी महिला मित्र सलीमा के परिवार वालों ने उसकी गाड़ी को रोका और उसेसे उतारकर मारने पीटने लगे.


इस बीच अंकित की मां भी वहां पहुंच गई. उनके साथ भी मारपीट की गई. अपनी मां को पिटता देख जब अंकित बीच बचाव करने आया तो उसकी महिला मित्र की मां, पिता, मामा और नाबालिग भाई ने अंकित को दबोच लिया और पिता ने उसके गले पर चाकू से वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई है.