नई दिल्ली: स्पेशल ट्रेन चलाने के बाद रेलवे अब अपनी सेवाओं में विस्तार करने जा रहा है. रेलवे की तरफ से एक बयान में कहा गया कि भविष्य में शुरू होने वाली सभी सेवाओं के लिए 15 मई से वेटिंग टिकट की बुकिंग भी शुरू करेगा. ये बुकिंग 22 मई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए होगी. रेलवे मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है.


रेलवे ने यात्रियों की संख्या भी निर्धारित कर दी है. रेलवे के मुताबिक स्लीपर में 200, एसी चेयरकार और थर्ड एसी में 100 जबकि सेंकेड एसी में 50 लोग ही सफर कर सकेंगे. रेल मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि चार्ट के मुताबिक कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी.


वहीं कोरोना वायरस के लक्षण वाले किसी यात्री को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी. साथ ही उस यात्री को टिकट का पूरा रिफंड दिया जाएगा. जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए जाएंगे उन्हें ही यात्रा की अनुमति मिलेगी. इसके अलावा यात्रा से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. स्क्रीनिंग के दौरान किसी को तेज बुखार या उसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए तो टिकट कंफर्म होने के बावजूद उसे यात्रा नहीं करने दी जाएगी और उसे उसके टिकट का पूरा पैसा वापस दिया जाएगा.


बता दें कि रेल भवन को दिनों के लिए पूरी तरह सील कर दिया गया है. इस भवन में एक क्लर्क कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इससे पहले रेलव की तरफ से श्रमिक स्पेशल ट्रेने चलाईं गई थी. जिसके जरिए मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया था.


ये भी पढ़ें


मुंबई: कोरोना के इलाज में बीएमसी ने शुरू किया नई दवा का उपयोग, मरीजों की हालत में तेजी से आ रहा है सुधार

जब लॉकडाउन के बीच अचानक दिल्ली कांग्रेस दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी