पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा हुआ है. अफगानिस्तान में तालिबान राज आने के बाद अब कश्मीर में आतंकवाद को भड़काने की साजिश की जा रही है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में अफगानिस्तान के वीडियो दिखाकर लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है. कश्मीर को इस्लामिक स्टेट बताने की साजिश रची जा रही है. 


यहां तक कि कश्मीर के चुने हुए पंचायत के नुमाइंदों को इस्तीफा देने को कहा जा रहा है. इस्तीफा न देने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी जा रही है. धमकी से डरकर अभी तक एक पंचायत के एक सदस्य के इस्तीफा देने की खबर है. इस मामले को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लेते हुए ऐसे तत्वों से सख़्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.


अफगानिस्तान में तालिबान शासन का भारत पर प्रभाव
अफगानिस्तान में तालिबान शासन भारत के लिए चिंता का विषय है. एक प्रमुख चिंता है अफगानिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बनने का खतरा. तालिबान की जीत से भारत में कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों, विशेष रूप से अल कायदा और आईएसआईएस को प्रोत्साहन मिलता है. तालिबान के पक्ष में अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठनों के बयानों और पाक इस्लामी पार्टियों की स्वीकृति को देखते हुए, भारत सहित इस क्षेत्र में इस्लामी प्रचार में तेज वृद्धि की उम्मीद है.


अफगानिस्तान न केवल जम्मू-कश्मीर से, बल्कि भारत के अन्य हिस्सों से भी आतंकी तत्वों के लिए एक चुंबक बनने का खतरा है. यह आत्म-कट्टरपंथ के प्रयासों, भीतर से भर्ती के साथ-साथ दोषों का फायदा उठाने और भारत राज्य के खिलाफ असंतोष फैलाने के प्रयासों को बढ़ावा दे सकता है. 


ये भी पढ़ें-
Taliban Govt: महिलाओं को मंत्री नहीं बनाएगा तालिबान, कहा- उन्हें बच्चा ही पैदा करना चाहिए


बिटकॉइन को मान्यता देने वाला दुनिया का पहला देश बना साल्वाडोर, क्या भारत में भी मिलेगी मंजूरी?