नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 10 साल बाद राजस्थान के अलवर से पति की हत्या की आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला का नाम शकुंतला है जिसने साल 2011 में अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की साजिश रची थी. हत्या के बाद लाश के टुकड़े टुकड़े कर हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में फेंक दिये थे. हत्या के इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शकुंतला के प्रेमी कमल को साल 2018 में ही गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन शकुंतला लगातार फरार चल रही थी. दिल्ली पुलिस ने आरोपी महिला के ऊपर ₹50000 के इनाम की घोषणा भी की हुई थी.


प्रेमी से शादी के बाद खुली थी हत्या की गुत्थी


दरअसल दिल्ली के कापासेड़ा इलाके में रहने वाले हैं रवि कुमार 2011 में लापता हो गए थे. पुलिस ने रवि की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया था .इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. रवि के माता पिता और पत्नी से पूछताछ के बाद भी पुलिस को किसी तरह का कोई क्यों हाथ नहीं लग रहा था.


इसके बाद 2017 में शकुंतला ने अपने प्रेमी कमल से शादी कर ली. पुलिस ने मामले की दोबारा जांच शुरू की और कमल से पूछताछ की तो हत्या की गुत्थी सुलझी. प्रेमी कमल ने पुलिस के सामने सब कुछ उगल दिया और बताया बताया कि उसने साल 2011 में ही शकुंतला और अपने ड्राइवर के साथ मिलकर रवि की हत्या कर दी थी और लाश को राजस्थान एक खाली प्लॉट में जाकर दबा दिया था. पूछताछ में कमल ने पुलिस को यह भी बताया था कि कुछ समय बाद उसने लाश को वापस बाहर निकाल कर उसके अवशेषों को हरियाणा राजस्थान हाईवे पर फेक दिया था.


मामला सुलझने के बाद से ही फरार चल रही थी पत्नी


पति की हत्या की वारदात खुलने के बात से ही शकुंतला फरार हो गई थी पुलिस ने प्रेमी कमल और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन शकुंतला का कुछ पता नहीं चल पा रहा था दिल्ली पुलिस ने शकुंतला के ऊपर ₹50000 का इनाम की घोषणा भी की थी इस मामले में पुलिस को कामयाबी मिली जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है की शकुंतला को राजस्थान के अलवर इलाके में देखा गया है जिसके बाद पुलिस ने रेड करके शकुंतला को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी पत्नी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है.


आफत की बारिश: सड़क के गड्ढ़े में धंसी पूरी कार, सिर्फ एक दिन की बारिश से बेहाल हुई दिल्ली