Hindustani Bhau: सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ की मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में छात्रों के बीच मुंबई पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर वायरल हो रहे मैसेज से पुलिस की नींद उड़ गई है. गौरतलब है कि 2 दिन पहले मुंबई के धारावी सहित राज्य के अलग-अलग शहरों में 10वीं और 12वीं के सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए और ऑफलाइन परीक्षा के विरोध को लेकर सड़कों पर हंगामा किया.


आरोप यह लगा की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ ने छात्रों को भड़काया और उकसाया. उकसावे में आकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और कुछ गाड़ियों में तोड़-फोड़ भी. पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर किया. मुंबई की धारावी पुलिस ने विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ को गिरफ्तार कर लिया गया. विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ फिलहाल पुलिस कस्टडी में है.


वायरल मैसेज में भाऊ के लिए आगे आने की बात की गई


सोशल मीडिया पर हिंदुस्तानी भाऊ के गिरफ्तार होने के बाद एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस वायरल मेसेज में लिखा गया है कि, "तितर बितरभाऊ को छात्रों के लिए गिरफ्तार किया गया. अब हम छात्र उनके लिए आगे आए और कुछ करें." बुधवार दोपहर 12 बजे धारावी पुलिस स्टेशन के बाहर छात्रों के जमा होने की अपील की गई थी. इस वायरल मैसेज के बाद पुलिस हरकत में आई और धारावी में बंदोबस्त बढ़ा दी गई. पुलिस ने थाने के बाहर भटक रहे कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया है. 


छात्र कोई कदम न उठाएं- भाऊ के वकील


हिंदुस्तानी भाऊ की तरफ से उनके वकील अशोक मुले ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि भाऊ से वो मिलकर आये हैं. उन्होंने ऐसी कोई अपील या प्रदर्शन छात्रों से करने को नहीं कही है. कुछ एंटी सोशल एलिमेंट उनके नाम पर ये कर रहे हैं इसलिए छात्र कोई कदम न उठाएं जब तक वो बाहर नहीं आ जाते.


यह भी पढ़ें.


Budget 2022: जानें सरकार के पास कहां से आता है एक रुपया और कहां करती है वो उसे खर्च!


Budget 2022: सरकार को शेयर बाजार में है शानदार तेजी की उम्मीद, 60% ज्यादा सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स से कमाई का रखा लक्ष्य