अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में आज राम मंदिर के भूमि पूजन का भव्य कार्यक्रम होगा. लोगों से भूमि पूजन को लेकर दिन में भगवान राम के भजन और शाम में दीपोत्सव की अपील की गई है. अयोध्या में लोगों की भीड़ ना इकट्ठा हो इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने संत महात्माओं और आम नागरिकों से अपील की है कि आज श्री राम भगवान के मंदिर के भूमि पूजन के दिन अयोध्या आने की जरूरत नहीं है. इसलिए अपने घरों में रहकर, अपने मठों और मंदिरों में रहकर सुबह 11.30 से दोपहर 12.30 बजे तक सभी पूजा पाठ करें. वहीं इस खास अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अहवान किया है कि अपने अपने घरों में दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव पर्व मनाएं.


भूमि पूजन का होगा लाइव प्रसारण


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोगों की सीमित संख्या के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि, दूरदर्शन के अलावा सभी चैनल भूमि पूजन का सीधा प्रसारण करेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से अपील की है कि सभी लोग टीवी पर ही ऐतिहासिक भूमि पूजन देखें और दीपोत्सव के साथ जश्न मनाएं. इसके साथ ही सीएम योगी ने देश और दुनिया के सभी राम भक्तों से अपने घरों में दीये जलाने और साधु संतों से अखंड रामायण का पाठ करने की अपील भी की है.


राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपील जारी करते हुए कहा है कि अपने घर, मोहल्ला, ग्राम, बाज़ार, मठ मन्दिर, आश्रम मे यथाशक्ति साजसज्जा करें और प्रसाद वितरण करें. शाम में सूर्यास्त के बाद दीप जलायें.


यह भी पढ़ें-


अयोध्या: मोदी राज में पूरा हुआ बीजेपी का एक और प्रमुख वादा


सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पीठानी ने शेयर की सुशांत और जीजा के बीच व्हाट्सएप चैट, केस में सामने आई नई उलझन