चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद चेन्नई में जनजीवन की रफ्तार धीमी पड़ती दिख रही है. सुबह से शहर की सड़कें वीरान रहीं और होटल सहित दुकानें भी बंद रहीं.


ऑटोरिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन सेवा सड़कों से नदारद रहीं, जबकि कुछ निजी गाड़ियों को शहर के विभिन्न हिस्सों में चलते देखा गया. पुलिसकर्मी महत्वपूर्ण स्थलों पर कड़ी निगरानी बरत रहे हैं. बीती शाम से शहर में और राज्य के अन्य कई हिस्सों में करीब करीब पूरी तरह से बंद जैसी स्थिति है.


लोगों का ध्यान "राजाजी हॉल" पर केंद्रित है, जहां दिवंगत मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर रखा गया है ताकि लोग अपनी नेता के अंतिम दर्शन कर सकें. शहर में हर सुबह आमतौर पर यहां चाय की दुकानों पर गहमागहमी बनी रहती है और बेहतर कारोबार होता है. लेकिन मंगलवार की सुबह में चाय की दुकानें भी बंद हैं. कुछ जगहों पर चाय बेचने वालों को घूम घूमकर चाय बेचते देखा गया. होटल भी बंद हैं.


ट्रेन सेवाओं का परिचालन शहर में जारी है लेकिन उनमें यात्रियों की बेहद कम तादाद दिखी. बहरहाल, चेन्नई सेंट्रल और एग्मोर स्टेशनों पर आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें समय पर पहुंचीं. अपने दिवंगत नेता के सम्मान में राज्य सरकार ने मंगलवार को अपने सभी दफ्तरों में अवकाश की घोषणा की है. शैक्षणिक संस्थानों में तीन दिन के अवकाश की घोषणा की गई है.


तमिल फिल्म उद्योग ने आज शूटिंग के सभी कार्यक्रम रद्द करने का ऐलान किया है. सिनेमाघरों में भी शो रद्द कर दिए गए हैं.