Biplab Kumar Deb Resign: त्रिपुरा की राजनीति (Tripura Politics) में शनिवार को बड़ा उलटफेर हुआ. मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने इस्तीफा दे दिया (CM Biplab Deb Resign) जिसके बाद त्रिपुरा में सियासी उलटफेर की स्थिति बन गई. अब बिप्लब देब के इस्तीफा देने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि त्रिपुरा का अगला मुख्यमंत्री (Chief Minister) कौन होगा. तो हम आपको बता दें कि त्रिपुरा के अगले मुख्यमंत्री के लिए भई तीन नाम रेस में हैं जिनमें सबसे आगे डिप्टी सीएम जिष्ण शर्मा (Deputy CM Jishna Sharma) का नाम सबसे आगे चल रहा है. 


बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा मुख्यमंत्री बिप्लब देब को हटाने का फैसला किया. जिसके बाद बिप्लब देव ने अपना इस्तीफा भी राज्यपाल को सौंप दिया. उनकी जगह अब नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होगी. बता दें कि इससे पहले सीएम बिप्लब देव ने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से दिल्ली में मुलाकात की थी. अब त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी जनरल सेक विनोद तावड़े केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त एचवी अगरतला त्रिपुरा पहुंचे त्रिपुरा बीजेपी विधायक दल ने नए नेता का चुनाव करने के लिए पहुंचे हैं.


ये 3 नेता त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की रेस में
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के इस्तीफा देने के बाद अब त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. अब हर किसी के दिमाग में यही सवाल चल रहा होगा कि त्रिपुरा का अगला सीएम कौन बनेगा. त्रिपुरा के अगले मुख्यमंत्री पद के लिए तीन नाम रेस में हैं. सबसे पहला नाम है डिप्टी सीएम  जिष्ण शर्मा वहीं दूसरे नंबर पर बात करें तो बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक का नाम चल रहा है. वहीं तीसरे नंबर पर सीएम पद की रेस में हैं त्रिपुरा के बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद माणिक साहा.


'आलाकमान के कहने पर दिया इस्तीफा'
राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया के सामने आए बिप्लब देव ने कहा कि, हमें 2023 के बाद भी लंबे समय तक त्रिपुरा में सरकार चाहिए. पार्टी इसके लिए तैयारी कर रही है. मैंने संगठन के लिए ही ये काम किया है. हमें पार्टी की तरफ से जो भी काम दिया जाएगा, जहां भी फिट किया जाएगा वो काम करेंगे. इस दौरान बिप्लब देव से नए मुख्यमंत्री को लेकर भी सवाल किया गया, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी उन्हें ये नहीं पता है. उन्होंने ये साफ कर दिया कि आलाकमान के कहने पर ही उन्होंने इस्तीफा दिया है. 


यह भी पढ़ेंः


Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी परिसर को लेकर मुस्लिम पक्ष ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, शनिवार को शुरू होगा सर्वे


Ukraine-Russia War: यूक्रेन की राजधानी कीव में भारतीय दूतावास फिर से खुलेगा, रूसी हमले के चलते किया गया था बंद