Brijesh Pathak met BL Santosh: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक आज दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे. वो दिल्ली में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हाथरस की घटना को लेकर संगठन मंत्री को जानकारी दी. 


पार्टी पदाधिकारियों से डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक की मुलाकात काफी ज्यादा अहम मानी जा रही है क्योंकि उत्तर प्रदेश में पार्टी की हार की समीक्षा की रिपोर्ट तैयार कर ली है. 


बीजेपी की तरफ से तैयार की गई है समीक्षा रिपोर्ट 


इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन उत्तर प्रदेश में कुछ खास नहीं था. पार्टी ने राज्य में हार को लेकर समीक्षा रिपोर्ट तैयार की है. इस रिपोर्ट में पार्टी की तरफ से 40 टीमों ने 78 लोकसभा सीटों पर जाकर जानकारी एकत्र की है. इसमें करीब 40,000 कार्यकर्ताओं से बात की गई है. 


रिपोर्ट में कही ये बातें 


रिपोर्ट में बताया है कि बीजेपी के वोटों में हर जगह गिरावट हुई है. इस बार वोट शेयर में भी 8 फीसदी की गिरावट हुई है. बीजेपी को  ब्रज क्षेत्र, पश्चिमी यूपी, कानपुर-बुंदेलखंड, अवध, काशी, गोरखपुर क्षेत्र में 2019 के मुकाबले सीटें मिली मिली है. इस बार सपा को पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक समाज के वोट ज्यादा मिले हैं. इसके अलावा सपा के पक्ष में गैर-यादव ओबीसी और गैर-जाटव एससी के वोट भी पड़े हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पिछड़ी जाति के लोग संविधान संशोधन के बयानों की वजह से पार्टी से दूर हो गए थे. 


सीएम योगी के आदेश पर उठाए थे सवाल 


हाल में ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए मुहीम शुरू की थी. जिसके बाद परिवहन विभाग ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की थी. मुख्यमंत्री के इस फैसले पर ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि इस अभियान को रोका जाना चाहिए. 


यह भी पढ़ें: संसद सत्र से पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में NDA की बैठक, लोकसभा में प्रधानमंत्री आज दे सकते हैं जवाब