Delhi Police Jan Sunwai: दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) संजय अरोड़ा (Sanjay Arora) दो साल बाद अपने कार्यालय में जन सुनवाई शुरू करने जा रहे हैं. राजधानी स्थित पुलिस मुख्यालय (Delhi Police headquarters) में कमिश्नर के कार्यालय में कल यानी 24 अगस्त से जन सुनवाई शुरू होने जा रही है. पुलिस (Police)  ने इस बारे में एक सर्कुलर जारी किया है. दो साल से कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण जन सुनवाई नहीं हो पा रही थी. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने एक अगस्त को कार्यभार संभाला था. कल से शुरू हो रही जन सुनवाई सोमवार से लेकर शुक्रवार तक रोजाना सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चला करेगी. जन सुनवाई के दौरान जनता सीधे पुलिस कमिश्नर को अपनी समस्याओं बता सकती है. 


एक सर्कुलर में कहा गया, ''दिल्ली का सतर्कता विभाग 'जन सुनवाई' के लिए नोडल एजेंसी होगा और विशेष पुलिस आयुक्त (सतर्कता) जनता की सुविधा के लिए पुलिस मुख्यालय में 'जन सुनवाई डेस्क' बनवाएंगे और जन सुनवाई में शामिल होने के लिए यह सभी आगंतुकों के लिए संपर्क का पहला बिंदु होगा.''


जेएसआईओ सुनेंगे जनता की शिकायत, ऐसी होगी प्रक्रिया


सर्कुलर में यह भी जानकारी दी गई कि सतर्कता विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त को एसीपी जन सुनवाई के तौर पर नामित किया जाएगा, उनके अधीन कई इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर काम करेंगे, जिन्हें जन सुनवाई इंटरफेस ऑफिसर (JSIO) के तौर पर जाना जाएगा.


जेएसआईओ आगंतुकों की शिकायत सुनेंगे और उन्हें इकट्ठा करेंगे. एक जेएसआईओ पांच से दस लोगों की शिकायतें सुनेगा. इससे पहले दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना शिकायतें की सुनवाई के लिए ओपन हाउस कार्यक्रम चलाते थे.


यह भी पढ़ें


बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का निधन, गोवा में पड़ा दिल का दौरा


Hyderabad: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर BJP विधायक टी राजा गिरफ्तार, हैदराबाद में भारी प्रदर्शन