Agnipath Yojana Row: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ देशभर में विरोध हो रहा है. वहीं, इस बीच कांग्रेस (Congress) नेता अजय माकन (Ajay Makan) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली (Delhi) के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह (Satyagrah) करने की बात की. उन्होंने कहा कि, "हम सत्याग्रह पर बैठेंगे और शाम के वक्त देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मुलाकात कर इस योजना को वापस लेने की मांग करेंगे.

  


अजय माकन ने इस गर्माये मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि, इस योजना को लेकर पहले युवाओं और संसद में चर्चा की जानी चाहिए. हालांकि, अभी इसे वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा, जनरल विपिन रावत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सैनिकों की रिटायरमेंट उम्र 58 साल करना चाहिए. क्या "अग्निपथ योजना" देश के पहले सीडीएस की सोच का अपमान नहीं है?


राहुल गांधी से ईडी पूछताछ पर अजय माकन ने कहा...


अजय माकन ने इसी दौरान राहुल गांधी से ईडी पूछताछ पर बात करते हुए कहा कि, कांग्रेस मुख्यालय को छावनी में बदल दिया है. पार्टी महासचिव होने के बावजूद अपने दफ्तर आने के लिए मुझे पुलिस से निवेदन करना पड़ा. देश के इतिहास में ऐसा किसी विपक्षी दल के साथ नहीं हुआ. विपक्षी पार्टी दफ्तर को इस तरह घेर लेना अनुचित है. उन्होंने कहा कि, क्या देश में लोकतंत्र वाकई जिंदा है? 






एफआईआर कहां है? - अजय माकन


अजय माकन ने आगे कहा कि, राहुल गांधी की 30 घंटों से ज्यादा पूछताछ की जा चुकी है. ईडी और पुलिस के जरिए कांग्रेस पर दबाव बनाया जा रहा है क्योंकि हम मुद्दों को उठाते हैं. ईडी और सीबीआई ने "ग्लो एंड लवली" स्कीम चलाई हुई है. विपक्षी नेताओं पर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बनाते हैं. हेमंत विश्व शर्मा, नारायण राणे, सोमेन मित्रा इसके उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि, बीजेपी में शामिल होने के बाद उनका केस ठंडा पड़ जाता है. अजम माकन ने इस मामले पर और बात करते हुए कहा, PMLA के तहत कोई अनुसूचित अपराध नहीं है. एफआईआर कहां है? दिखाएं.


यह भी पढ़ें.


Agnipath Scheme के विरोध में भारत बंद का एलान, एक्शन में राज्य सरकारें, नई भर्ती स्कीम वापस लेने से इनकार, 10 बड़ी बातें


‘दुर्भाग्य से कई अच्छी चीजें...’, अग्निपथ स्कीम पर भारी बवाल के बीच नई सेना भर्ती योजना को लेकर बोले पीएम मोदी