Manish Tewari on Agnipath Scheme: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने पार्टी के जारी किए गए पत्र जिसमें अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध किया गया था उस पर दस्तखत करने से इनकार कर दिया है. सशस्र बलों (Armed Force)भर्ती (Recruitment) के लिए केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना पर विरोध पत्र पर मनीष तिवारी के इस स्टैंड से कांग्रेस पार्टी स्तब्ध रह गई.


संसद के माॉनसून सत्र से ठीक पहले सोमवार को जब केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रक्षा संबंधी संसदीय परामर्श समिति के सदस्यों को सैन्य भर्ती के लिए लायी गयी 'अग्निपथ योजना' के बारे में प्रजेंटेशन दिया था. उसी समय विपक्ष के कुछ सांसदों ने इस योजना को तुरंत वापस लेने की मांग की. आपको बता दें कि इसके पहले भी कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना की तारीफ की थी. कांग्रेस सांसद ने इस स्कीम को देश के भविष्‍य के लिए उठाया गया कदम बताया था.  


ज्ञापन पर 6 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं
तिवारी ने अग्निपथ स्कीम को केंद्र सरकार की सेना के लिए आधुनिक युद्ध की प्र‍कृति में आए बड़े बदलाव को देखते हुए सही दिशा में ले जाने का एक बढ़िया कदम बताया था. तिवारी ने कहा था कि मौजूदा समय आपको मोबाइल ऑर्मी की जरूरत है. आपको तकनीकी और हथियारों पर अधिक खर्च की जरूरत होती है. 


कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), राजद तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों ने नयी भर्ती योजना पर आपत्ति व्यक्त की और कहा कि इसे वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने एक लिखित ज्ञापन भी रक्षा मंत्री को सौंपा जिसमें इस योजना पर पुनर्विचार करने की मांग की गई है. जिन सांसदों ने इस ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये, उनमें शक्ति सिह गोहिल, रजनी पाटिल (कांग्रेस), सुप्रिया सुले (राकांपा), सौगत राय एवं सुदीप बंदोपाध्याय (तृणमूल कांग्रेस) और राजद के ए डी सिंह शामिल हैं.


यह भी पढ़ेंः


Agneepath Scheme: 'अग्निपथ भर्ती' पर विपक्ष का विरोध तो सरकार ने किया बचाव, नाराज युवाओं को गिनवाए योजना के फायदे


Agnipath Scheme: जानिए कब बना 'अग्निपथ स्कीम' का प्लान, इस स्टडी पर तैयार हुआ खाका