Agnipath Scheme Protest in Haryana: केंद्र सरकार द्वारा सेना की भर्तियों में लागू की गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) का विरोध यूवाओं में लगातार बढ़ता जा रहा है. पूरे प्रदेश भर में युवा अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं और केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ जमकर रोष प्रकट कर रह हैं. इसी क्रम में कुछ देर के लिए युवा प्रदर्शनकारियों ने आईबी कॉलेज के सामने जीटी रोड जाम कर दिया उसके बाद यूवाओं ने जीटी रोड पर प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय में पहुंचकर नारेबाजी की और ड्यूटी मजिस्ट्रेट (Duty Magistrate) के नाम ज्ञापन सौंपा. 


हालांकि युवा प्रदर्शन करते हुए पानीपत टोल प्लाजा (Panipath Toll Paza)  तक जाना चाहते थे लेकिन पानीपत पुलिस (Panipath Police) ने उन्हें लघु सचिवालय के सामने ही रोक लिया और जबरदस्ती लघु सचिवालय में ले गई. वहां उन्होंने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया जिसके बाद लोगों को घर भेज दिया गया. वहीं दूसरी तरफ गुस्साए यूवाओं ने बताया की एक सेना की नौकरी ही बची थी अब सरकार ने उसे भी 4 साल की नौकरी बनाकर रख दिया. यूवाओं ने कहा कि 5 साल से नौकरी की तैयारी कर रहे युवा 4 साल की नौकरी के बाद क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि 4 साल में तो युवा गोली चलाना सीखेंगे तब तक नौकरी से रिटायर हो जाएंगे. उसके बाद वो बाहर आकर गोलियां चलाएंगे और अपराधी बनेंगे.


20 जून को दल्ली में करेंगे प्रदर्शन


प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब तक किसान आंदोलन कि तरह ये अग्निपथ योजना वापिस नहीं ले ली जाती तब तक उनका अंदोलन जारी रहेगा और आने वाले 20 जून को दिल्ली जाकर भी प्रदर्शन करेंगे. युवाओं ने कहा कि कोई अमीर घर का बच्चा सेना की तैयारी नहीं करता. अगर कोई आमिर परिवार का बच्चा सेना में जाता भी है तो वह अफसर के रेंक की पोस्ट पर जाता है किसी भी अमीर घर का बच्चा जीडी के पद की तैयारी नहीं करता. वहीं एक युवा तो अग्निपथ योजना के विरोध में ड्यूटी मजिस्ट्रेट कमल गिरधर के गले लग कर रोने लगा. 


अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में रोष


आपको बता दे कि जब से अग्निपथ योजना की घोषणा हुई तब से ही देश व प्रदेश के युवाओ में भारी रोष है. जहां कई जिलों से आगजनी की घटनाएं भी देखने को मिली. जिसके चलते आज पानीपत प्रसाशन भी अलर्ट मोड़ पर दिखाई दिया. कहीं कोई अनहोनी ना हो जाए इसलिए पानीपत पुलिस ने प्रदर्शन करने आए युवाओं का नाम पता और उनका मोबाइल नंबर भी नोट किया. हालांकि ड्यूटी मजिस्ट्रेट का कहना था कि सुरक्षा की दृष्टि से यह सारी डिटेल नोट की जा रही है. फिलहाल पानीपत में शांतिपूर्वक प्रदर्शन चल रहा है इसीलिए किसी भी युवा पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा.


ये भी पढ़ें:


President Election 2022: राजनाथ सिंह ने उद्धव ठाकरे से की बात, राष्ट्रपति चुनाव में मांगा NDA के लिए समर्थन


Indo-Pak Relations: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो चाहते हैं भारत से दोस्ती, कहा- संबंध तोड़ना देश हित में नहीं