Agnipath Scheme: सेना में भर्ती की प्रक्रिया में हुए बदलाव को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. प्रदर्शनकारी देश के अलग-अलग हिस्सों में अपना विरोध जता रहे हैं. तेलंगाना के सिकंदराबाद में शुक्रवार हुई 'अग्निपथ' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक युवक की मौत हो गई. वहीं 13 लोगों के घायल हो गए. ताजा जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना हिंसा साजिश के तहत रची गई थी.


बताया जा रहा है कि इस पूरे हिंसा का मास्टरमाइंड कोचिंग सेंटर चलाने वाला सुब्बाराव नाम का शख्स है जिसे पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ये भी खुलासा हुआ, सुब्बाराव ही वो शख्स था जिसने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए छात्रों को प्रदर्शन के लिए बुलाया था. इसने, "हकीमपेट आर्मी सोल्जर्स" के नाम से एक ग्रुप बनाया था साथ ही, सुब्बाराव ने आर्मी इग्ज़ाम कैंसलेशन पर विडियो भी बना कर युवाओं को भेजा था.


हिंसा के लिए मदद प्रदान की


बता दें, सुब्बाराव SAI DEFENSE ACADEMY (सेना कोचिंग सेंटर) चलाता है. इस पर आरोप है कि इसने प्रदर्शन के लिए सभी छात्रों-सेना कोचिंग संस्थान के छात्रों को उकसाया था और प्लानिंग कर हिंसा के लिए मदद प्रदान की. आंध्र प्रदेश के नारसराओपेट का रहने वाला सुब्बाराव हिंसा के बाद वापस लौट गया था.  बताया जा रहा है कि, इसके आंध्र प्रदेश और तेलांगाना में 9 आर्मी कोचिंग संस्थान हैं.


 



यह भी पढ़ें.


Moose Wala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई के कबूलनामे से लेकर गैंगस्टरों की गिरफ्तारी तक, मूसेवाला मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ?


Agnipath Row: अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अग्निवीरों के लिए सीटें होंगी आरक्षित, आयु सीमा में भी छूट