आगरा: आगरा के मेयर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने शहर में कोरोना वायरस के भयानक रूप लेने की चेतावनी दी है. पत्र में मेयर ने कहा है कि अगर तुरंत कदम नहीं उठाए गए तो आगरा देश का वुहान बन सकता है.


मेयर नवीन जैन ने शहर में कोरोना की स्थिति और जिला प्रशासन की लचर कार्रवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर अवगत कराया है. जैन ने शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का दावा किया है.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पत्र में उन्होंने लिखा है, "मैं बहुत दुखी मन से आप को पत्र लिख रहा हूं कि मेरा आगरा अत्यधिक संकट के दौर से गुजर रहा है. आगरा को बचाने के लिए कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है. स्थिति अत्यधिक गंभीर हो चुकी है. इसलिए मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं कि मेरे आगरा को बचा लीजिए, बचा लीजिए." मेयर ने यह पत्र 21 अप्रैल को लिखा था जो 25 अप्रैल की रात से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


पत्र में मेयर ने आगे लिखा है, "आगरा, देश का वुहान बन सकता है. स्थानीय प्रशासन नाकारा साबित हुआ है. हॉटस्पाट एरिया में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर्स में कई-कई दिनों तक जांच नहीं हो पा रही है. ना ही मरीजों के लिए भोजन पानी का उचित प्रबंध हो पा रहा है. स्थिति विस्फोटक है."


इस पत्र में मेयर ने शहर में कोरोना के बिगड़ते हालात और आम जनमानस को होने वाली परेशानी के लिए सीधे-सीधे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. इससे पहले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तैयार किया गया आगरा मॉडल काफी कारगर साबित हुआ था. इस मॉडल की मदद से प्रशासन ने जिले में कोरोना की चेन को तोड़ दिया था. खुद स्वास्थ्य विभाग ने आगरा मॉडल की तारीफ करते हुए अन्य राज्यों से इस मॉडल का अनुसरण करने की अपील की थी.


ये भी पढ़ें


यूपी: वाराणसी में कोविड 19 के आठ नए मामलों की पुष्टि, सात पुलिसकर्मी शामिल

हिमाचल प्रदेश: मॉर्निंग वॉक के लिए कर्फ्यू में दी जाएगी ढील, कांगड़ा में खुलेंगी दुकानें