आगरा: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी पहली परीक्षा में पास हो गए हैं. यूपी में हुए 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायत के चुनावों में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. नगर निगम चुनाव में बीजेपी 16 में से 14 पर जीत दर्ज की है.


आगरा में बीजेपी उम्मीदवार नवीन जैन को मेयर के पद पर जीत हासिल हुई है. इस सीट पर उन्हें बीएसपी के प्रत्याशी दिगंबर सिंह से कड़ी टक्कर मिली.

कुल वार्ड- 100
बीजेपी- 52
एसपी- 05
बीएसपी-15
कांग्रेस-02
अन्य-14

बता दें कि आगरा नगर निगम में कुल 100 वार्ड हैं. ये शहर चमड़ा और पेठा उद्योग के लिए मशहूर है. यहां नगर निगम क्षेत्र में विधानसभा की 4 सीटें हैं- आगरा कैंट, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तर और एत्मादपुर. सभी चारों विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. इस शहर की पहचान दुनियाभर में मोहब्बत की निशानी ताजमहल के लिए होती है.  इस जिले में 5 नगर पालिका परिषद और 7 नगर ​​पंचायत हैं.


चुनाव में मिली इस शानदार जीत के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बधाई दी और कहा कि ये पीएम मोदी के विजन की जीत है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कि उनका खाता भी नहीं खुला. सीएम योगी ने कहा कि ''जो लोग गुजरात चुनाव के लिए बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे निकाय चुनाव में उनका खाता नहीं खुल पाया और अमेठी में तो लगभग सूपड़ा ही साफ हो गया.''