आगरा: ताजमहल को निहारना किसे नहीं पसंद, और अगर ये मौका चांदनी रात में मिल जाए तो क्या कहने. पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग से दिन में और चांद की रोशनी में ताज के दीदार का इंतजाम कर दिया है. आज राज्यमंत्री डॉ.जीएस धर्मेश ने आगरा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मेहताब बाग से ताज व्यू पॉइंट का उद्घाटन किया.


पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग से आज नया ताज नाइट व्यू प्वॉइन्ट का संचालन शुरू किया है.


नया ताज व्यू पॉइंट सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 7 से 10 बजे तक पर्यटकों के लिए खुलेगा. इस टिकट मात्र 20 रुपये की होगी.


महताब बाग में यमुना किनारे ताज नाइट व्यू प्वॉइंट विकसित किया गया है. जहां ताजमहल के फ्रंट में बनी डायना बेंच की तरह एक बेंच बनाई गई है. जिस पर बैठकर सैलानी ताजमहल को निहार सकेंगे. इस ताज व्यू प्वॉइंट को विकसित करने के लिए लंबे समय से काम कराया जा रहा था. तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आज इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया.


आपको बता दें कि अभी तक पूर्णिमा से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक चांदनी रात में ताजमहल रात्रि दर्शन के लिए खुलता रहा है. पर्यटक स्मारक में रेड सेंड स्टोन प्लेटफार्म तक ही जा सकते हैं. यहीं से ताज का दीदार करते हैं.


BJP सांसद साक्षी महाराज ने कहा- गेंहू के खेत में लगने वाले रोग जैसे हैं ओवैसी


जम्मू में लगा हुआ है झिडी मेला, क्या आपको पता है बाबा जित्तो और बुआ दात्ती की कहानी

जम्मू कश्मीर: 370 हटने के बाद पहली बार दिखा सैयद सलाउद्दीन, आतंक फैलाने के लिए पाक से मांगी मदद