नई दिल्ली: किसानों से जुड़े बिलों को लेकर घमासान मचा हुआ है. किसान सड़कों पर इसका विरोध कर रहे हैं तो वहीं विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ये कदम किसान हितैषी है और उनकी आय में इससे इजाफा होगा. उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां झूठ फैलाने का काम कर रही हैं.


नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट करते हुए कहा, “कुछ राजनीतिक दलों द्वारा झूठ फैलाकर, देश की जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास किया जा रहा है. कृषि बिल 2020 पूरी तरह से किसान हितैषी और उनकी आय में वृद्धि करने के लिये उठाया गया मोदी सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है. झूठ को पहचानें, सच का साथ दें.”






अपने एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्राथमिकता में हमेशा गांव, गरीब व किसान रहा है. उनके द्वारा लिया गया हर फैसला देश हित में होता है. किसान बिल 2020 भी इसी दिशा में किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करने वाला है. झूठ से बचें.”


गौरतलब है कि इन बिल का विरोध करते हुए गुरुवार को शिरोमणी अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. आज उन्होंने कहा कि इस्तीफा देना मजबूरी नहीं बल्कि जरूरी था. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को विश्वास में लेने में असफल हो गई.


प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग एमएसपी और धान-गेहूं इत्यादि की खरीद को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं. हमारी सरकार किसानों को एमएसपी के माध्यम से उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी. अब किसान अपनी फसल, देश के किसी भी बाजार में, मनचाही कीमत पर बेच सकेगा.


सोनिया गांधी पर अनुराग ठाकुर के बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा, जानें केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा?