धमतरी (छत्तीसगढ़): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कुछ ही दिन पहले जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी परिसर जाने पर केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत तोड़ने की बात कहने वाले जितने दोषी हैं, उतने ही दोषी उनके साथ खड़े रहने वाले लोग भी हैं. चौधरी ने कहा कि जेएनयू में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें भारत माता की जय बोलना अच्छा नहीं लगता है. अगर वह पाकिस्तान से प्रेम करते हैं तो वे पाकिस्तान में जाकर रह सकते हैं.


उन्होंने कहा कि जहां भारत माता को तोड़ने की बात कही जाती हो, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जाते हो, वहां उनके साथ खड़े रहने वाला उतना ही दोषी है जितना कि नारे लागने और भारत माता के टुकड़े करने की बात कहने वाला.


यूनिवर्सिटी परिसर में हुए हमले लेकर मंत्री ने कहा कि यह झूठ बात है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर (वामपंथी छात्रों पर) हमला किया. जेएनयू में जिस तरह से घटनाएं होती रही है उसे सबने पहले भी देखा है. वहां भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगते हैं और यूपीए के नेता उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं.


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन लोगों को भारत माता से प्रेम नहीं है और वे भारत माता की जय बोलने में संकोच करते हैं तथा पाकिस्तान के प्रति प्रेम रखते हैं, वे वहां जाने और रहने के लिए स्वतंत्र हैं.


केंद्रीय मंत्री ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के बारे में कहा कि यहां के लोगों को इस कानून से डरने की कोई बात नहीं है. क्योंकि यह नागरिकता लेने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है. लेकिन कांग्रेस तथा विपक्षी दल इसे लेकर गलत प्रचार कर रहे हैं.


जेएनयू छात्रसंघ का दावा, पुलिस को दी गई थी भीड़ जमा होने की सूचना, की गई अनदेखी की