Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर (Punjabi Singar) सिद्धूमूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) मामले में गुरुवार को राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में AGTF प्रमुख प्रमोद बान (AGTF Chief Pramod Ban) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में  प्रमोद बान (Pramod Ban) ने एक के बाद एक करके कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने बताया कि गैंग्सटर केकड़े के सहयोगी अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रमोद बान ने सिद्धूमूसेवाला हत्या मामले में सबसे बड़ा खुलासा करते हुए बताया, हत्यारे घटना को अंजाम देने के लिए 25 मई को ही मूसा गांव (Moosa Village) की रेकी के लिए पहुंच गए थे. 


प्रमोद बान ने आगे बताया, जब हम जांच में मूसा गांव पहुंचे तो हमारी टीम ने ग्राउंड जीरो से काम किया. सबसे पहले हमने मन्ना भाऊ को पकड़ा जिसके बाद उससे मिली कड़ियों को जोड़ते हुए हमने लॉरेन्स बिश्नोई को गिरफ्तार किया. पूछताछ में हमें पता चला कि पिछले साल अगस्त के महीने से ही सिद्धू की हत्या की साजिश चल रही थी लेकिन वो सुरक्षा घेरे में रहने की वजह से महफूज था. अभी तक कुल मिलाकर 13 लोगों से पूछताछ चल रही है. मूसेवाला की हत्या से पहले 3 बार रेकी की गई थी. इस हत्याकांड को गोल्डी, अनमोल और सचिन ने अंजाम दिया था. लॉरेन्स ने जनवरी महीने में ही अपने भाई को देश के बाहर भेज दिया था. 


बलदेव की गिरफ्तारी के बाद खुले राज
प्रमोद बान ने आगे बताया, 'आज हमने बलदेव उर्फ निक्कू को गिरफ्तार किया है जो अपराध की रेकी करने में 'केकड़ा' के साथ गया था. अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया है कि हत्या की योजना पिछले साल शुरू हुई थी. आज गिरफ़्तार किया गया बलदेव उर्फ निक्कू हरियाणा के सिरसा का रहने वाला है. उसका काम रेकी करना, शूटरों के सीधे संपर्क में रहने वाले षडयंत्रकारियों को सूचना देना था. पिछले कई मामलों में उसका नाम है.


दो हत्या आरोपी विदेश भाग गए
प्रमोद बान (Pramod Ban) ने बताया कि इस हत्याकांड (Murder) में एक प्रदीप (Pradeep) नाम के शख्स की भी गिरफ्तारी हुई है. प्रदीप ने बताया कि उसने फतेहाबाद के होटल में प्रियव्रत फौजी (Priyavrat Fauji) और अंकित (Ankit) को रोकने का इंतजाम किया था. वहीं पुलिस (Police) ने इस बात की भी जानकारी दी कि मूसेवाला की हत्या के लिए AK सीरीज के हथियार इस्तेमाल किये गए. मूसेवाला हत्याकांड में आज जांच टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी जब बलदेव को गिरफ्तार कर लिया गया. बलदेव केकड़े के साथ मूसेवाले की रेकी में मौजूद था. सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड के आरोपी दो अन्य कातिल विदेश भाग गए हैं बताया जा रहा है इनका पासपोर्ट फर्जी (Fake Passport) था. 


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप