मुंबई: अयोध्या मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने वाली है. इसके मद्देनजर राज्यों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. कुछ राज्यों में आज एहतियात के तौर पर स्कूलों को बंद रखा गया है. जिन राज्यों में स्कूलों को बंद रखा गया है उनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर प्रमुख हैं.


मुंबई में अयोध्याम मामले पर फैसले से पहले रात में गाड़ियों की चेकिंग जारी है. प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहती है कि किसी प्रकार की कोई सुरक्षा में चूक न रह जाए. इस दौरान मुंबई में सड़कों पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती देखी गई. पुलिस के जवान गाड़ियों को रोककर पूछताछ करते दिखे.



बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाने वाली है. इस ऐतिहासिक फैसले को ध्यान में रखते हुए देश के अनेक राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. यूपी, दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों में आज स्कूलों को भी बंद रखा गया है.


बता दें कि अयोध्या मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुनाएगी. इस बेंच में पांच जज शामिल जिसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस धनंजय वाई चन्द्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं.


यह भी पढ़ें-

अयोध्या मामला: फैसले से पहले RSS ने मुस्लिम प्रोफेशनल युवाओं से की बात, राज्यों में सुरक्षा कड़ी


अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, UP-MP, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में आज स्कूल रहेंगे बंद


अयोध्या विवाद फैसला: आधी रात से पूरे जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू, पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं