Gujarat Businessman Lost Rs 2.69 Crores: अहमदाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक बिजनेसमैन के साथ 2 करोड़ से ज्यादा रुपये की जबरन वसूली का मामला सामने आया है. पुलिस अधिकारी ने बताया, गुजरात के एक बिजनेसमैन ने 'सेक्सटॉर्शन' के जाल में फंसकर 2.69 करोड़ रुपये खो दिए. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित अक्षय एक ऊर्जा कंपनी चलाते है. 


कंपनी चलाने वाले पीड़ित को पिछले साल आठ अगस्त को एक महिला का फोन आया था. महिला ने बताया कि उसका नाम रिया शर्मा है और वह मोरबी में रहती है. इसके बाद में उसने वीडियो कॉल के दौरान अपने कपड़े उतारने के लिए मना लिया और फिर उसने अचानक कॉल काट दिया. इसके बाद महिला ने पीड़ित से 50,000 रुपये की मांग रखी. महिला ने धमकी दी कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो वह उसका न्यूड वीडियो क्लिप वायरल कर देगी. 


15 दिसंबर तक देता रहा पैसा
कुछ दिनों बाद पीड़ित व्यापारी के पास एक व्यक्ति का फोन आया जिसने दावा किया कि वह दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर गुड्डू शर्मा है. उसने वीडियो क्लिप अपने पास होने की बात करते हुए 3 लाख रुपये की मांग की. अधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त को खुद को दिल्ली पुलिस साइबर सेल का कर्मी बताने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कॉल की. उसने यह दावा करते हुए 80.97 लाख रुपये मांगे कि महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया था. बाद में पीड़िता को एक फर्जी सीबीआई अधिकारी का फोन आया, जिसने महिला की मां के केंद्रीय जांच एजेंसी से संपर्क करने का दावा करने के बाद मामले को निपटाने के लिए 8.50 लाख रुपये की मांग की.


अधिकारी के मुताबिक वह 15 दिसंबर तक पैसा देता रहा. इसके बाद उसे दिल्ली हाईकोर्ट का फर्जी आदेश मिला, जिसमें कहा गया था कि मामला रफा दफा कर दिया गया है. इसके बाद उसे शक हुआ. अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 387 (जबरन वसूली), 170 (लोक सेवक के रूप में प्रतिरूपण), 465 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत FIR दर्ज की गई है.


यह भी पढ़ें


Kanjhawala Case: कंझावला मामले में गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिसकर्मी सस्पेंड