चेन्नई: अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) ने तमिलनाडु और पुडुचेरी से लोकसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार बनने के इच्छुक लोगों से बुधवार को आवेदन मांगे. तमिलनाडु में 39 जबकि पुडुचेरी में एक लोकसभा सीट है. तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक पार्टी के समन्वयक ओ. पनीरसेल्वम और संयुक्त निदेशक के. पलानीस्वामी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, आवेदन फॉर्म चार फरवरी से 10 फरवरी तक उपलब्ध रहेंगे.


बयान के अनुसार, चुनाव लड़ने के लिए टिकट प्राप्त करने के इच्छुक लोगों को आवेदन की लागत के तौर पर 25,000 रुपए जमा करने होंगे. पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री हैं जबकि पनीरसेल्वम उप-मुख्यमंत्री हैं. अन्नाद्रमुक के नेता भरोसा जताते रहे हैं कि वे तमिलनाडु में 2014 के लोकसभा चुनावों जैसा प्रदर्शन दोहराएंगे.


अन्नाद्रमुक ने 2014 का लोकसभा चुनाव तत्कालीन पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता के नेतृत्व में लड़ा था और उसे राज्य की 39 में से 37 सीटों पर जीत मिली थी. देश में लोकसभा के 543 सीटों पर चुनाव होता है. इसमें किसी एक पार्टी को बहुमत के लिए 272 जरूरी सीटें हैं.


पिछली बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला था. देश में लगभग 30 साल बाद किसी पार्टी को अकेले पूर्ण बहुमत 2014 के चुनाव में मिला था. इस बार के चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर विपक्षी एकता से मिलने की उम्मीद है.


बीजेपी को हराने के लिए उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी ने गठबंधन किया है. हाल में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लगभग 20 से अधिक विपक्षी दलों के बड़े नेता को कोलकाता की रैली में बुलाया था.


नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें.


जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.



 यह भी पढ़ें-

चुनाव आयोग ने तेज की लोकसभा चुनाव की तैयारी, 28 फरवरी के बाद देश में ट्रांसफर-पोस्टिंग बंद

अपने दम पर 282 सीटें जीतने वाली BJP इस बार गठबंधन दलों के साथ 252 पर सिमट जाएगी- सर्वे