AIIMS Delhi Director: एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (AIIMS Director Randeep Guleria ) को एक बार फिर एक्सटेंशन (Extension) मिल गया है. अब अगले तीन महीनों के लिए या फिर नए डायरेक्टर की नियुक्ति तक उनका कार्यकाल बढ़ा (Extend) दिया गया है. इसके पहले भी रणदीप गुलेरिया को एक्सटेंशन मिला था. रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) को एक्सटेंशन देने पहले एम्स प्रशासन ने कई नामों पर विचार भी किया था. बताया जा रहा है कि एम्स प्रशासन ने इसके लिए तीन डक्टरों के नाम भी एसीसी (MCC) भेजे थे लेकिन सबके नाम खारिज कर दिए गए और गुलेरिया को एक बार फिर 3 महीने का एक्सटेंशन मिल गया है.


इसके पहले एम्स निदेशक के तौर पर डॉक्टर गुलेरिया का कार्यकाल 24 मार्च को समाप्त हो गया था लेकिन उन्हें एक्सटेंशन मिल जाने की वजह से वो 24 जून तक के लिए इस पद पर बने रहे अब एक बार फिर उन्हें 3 महीने का एक्सटेंशन मिल गया है यानि कि अब एक बार फिर उसी पद पर 24 सितंबर तक बने रहेंगे. आपको बता दें कि 28 मार्च, साल 2017 के दिन डॉ. गुलेरिया को पांच साल की अवधि के लिए नई दिल्ली में स्थित एम्स के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था.


24 मार्च को खत्म होना था कार्यकाल
एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होने वाला था लेकिन केंद्र सरकार ने 3 महीने के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया जिसके बाद उनका कार्यकाल बढ़कर 24 जून तक हो गया था. अब 23 जून को ही उन्हें एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ACC ने 3 महीने का सेवा विस्तार दे दिया है.  इस साल मार्च में, एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे.


3 डॉक्टरों के नाम की भेजी गई थी सिफारिश
इसके पहले एम्स प्रशासन (AIIMS Administration) की ओर से तीन डॉक्टरों के नाम की सिफारिश एम्स के डायरेक्टर (AIIMS Director) पद के लिए भेजी गई थी. इन तीन डॉक्टरों में एंडोक्रायनोलॉजी विभाग (Department of Endocrinology) के प्रमुख डॉक्टर निखिल टंडन (Doctor Nikhil Tondon), एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख (AIIMS Trauma Center Chief) और ऑर्थोंपेडिक विभाग के प्रमुख (Head of Orthopedic Department) डॉक्टर राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर प्रमोद गर्ग को शामिल किया गया था.


यह भी पढ़ेंः 


Presidential Candidate 2022: देश को पहला दलित, पहला मुस्लिम - राष्ट्रपति कांग्रेस ने दिया, पहली आदिवासी भाजपा ने दिया


Presidential Elections 2022: यशवंत सिन्हा की राष्ट्रपति उम्मीदवारी को मिला कितने दलों का साथ? जानें