AIIMS Ramleela Controversy: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के छात्रों की ओर से किए रामलीला मंचन की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल पर होने पर खूब निंदा हुई, जिसे लेकर एम्स छात्र संघ ने रविवार को माफी मांगी.  इन छात्रों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है.


एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों की ओर से एम्स परिसर में छात्रावास के पास दशहरा के मौके पर रामलीला मंचन किया गया था और इन पर रामायण के कुछ पात्रों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया है. इसे लेकर कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की. कई लोगों ने आरोप लगाया कि यह धार्मिक भावनाओं का अपमान है और इस मामले में कार्रवाई की मांग की.


एम्स छात्र संघ ने एक ट्वीट में कहा, "एम्स के कुछ छात्रों द्वारा की गई रामलीला मंचन की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. छात्रों की ओर से हम इस मंचन के लिए क्षमा चाहते हैं, जिसका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी कोई गतिविधि न हो."






एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एम्स प्रशासन ने छात्रों के साथ चर्चा की. उन्होंने कहा, "इस मुद्दे की संवेदनशीलता को समझते हुए छात्रों ने एक ट्वीट जारी कर माफी मांगी है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना की दोबारा नहीं होगी." अधिकारी ने कहा कि मंचन किसी आधिकारिक गतिविधि या कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था, छात्रों ने इसे आयोजित किया था.


Kulgam Terrorist Attack: आतंकियों की कायराना हरकत, कुलगाम में तीन गैर कश्मीरियों को गोली मारी, दो की मौत


 


Aryan Khan Drugs Case: ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी क्या बोले? जानिए