AIMIM Chief Asaduddin Owaisi: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 156 सीटों के साथ जीत हासिल कर ली और कांग्रेस महज 17 सीटों पर सिमट गई. आम आदमी पार्टी ने पांच सीटों पर जीत हासिल की और लगभग 13 प्रतिशत वोट शेयर के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनीं. इस बार चुनाव में AIMIM में भी ताल ठोक रही थी, लेकिन पार्टी को एक भी सीट जीतने में कामयाबी नहीं मिली.


अब चुनाव के खत्म हो जाने के बाद भी AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं. वह अभी भी बीजेपी और कांग्रेस पर हमलावर हैं. हालांकि, इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बात के लिए क्रेडिट देने को कहा है. हिन्दी समाचार चैनल आजतक के एक कार्यक्रम में ओवैसी ने सवाल पूछते हुए कहा कि आजम खान क्यों हारे अखिलेश की पत्नी डिंपल क्यों जीत गईं? आरएलडी का कैंडिडेट क्यों जीत गया? हम तो नहीं लड़े न?


ओवैसी ने कहा कि नरेंद्र मोदी (PM Modi) को क्रेडिट देना पड़ेगा क्योंकि उन्होंने हिंदुओं की दुखती रग को पकड़ लिया है. यही बात लोग समझ नहीं पा रहे हैं. 


'ये चीज हमें समझने की जरूरत है'


ओवैसी यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, "मुसलमान को ये ख्वाब दिखाया जाता है कि आप इन्हें हरा पाएंगे. मोरबी में 140 लोग मर गए, लेकिन बीजेपी जीत गई... बिलकिस बानो के रेपिस्ट को जिसने संस्कारी कहा वो जीत गया, ये चीज हमें समझने की जरूरत है... आज नहीं कल समझेंगे जरूर."


कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना


असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को कांग्रेस से रोमांस या इश़्क अब खत्म करना चाहिए, क्योंकि वो बीजेपी को नहीं हरा पाएंगे. जब उनसे पूछा गया कि आपके साथ मुसलमानों का रोमांच क्यों नहीं शुरू हो पा रहा? इस पर ओवैसी ने कहा कि "मुझे भी एकतरफा इश्क है. मुसलमान कांग्रेस से जो मोहब्बत कर रहे हैं, वह गलत कर रहे हैं. वे समझते हैं इन्हें वहां से कुछ मिलेगा, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. मुसलमानों के दिमाग में खामखां ये बात डाल दी गई है कि कांग्रेस, बीजेपी को हरा सकती है."


ओवैसी ने राहुल को बताया 'बाबा'


AIMIM चीफ ओवैसी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस गुजरात में क्या कर रही थी? उन्होंने आगे कहा, "आपका नेता पूरे भारत में पैदल-पैदल फिर रहा है, उस पर भी हमारी जिम्मेदारी तय होगी क्या? बाबा बनकर फिर रहे हैं वो. किसी ने अच्छा कहा है कि इनको हिमाचल न बुलाए, वरना वहां भी हार जाते."


AIMIM का गुजरात चुनाव में क्या हाल हुआ?


गुजरात में AIMIM ने 13 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. पार्टी एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हुई. हालात ये हो गए कि AIMIM को नोटा से भी कम वोट मिले. जी हां, चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में AIMIM को 0.29 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि नोटा को 1.57 प्रतिशत वोट मिला है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने आरोप भी लगाया कि AIMIM ने चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाया है. इस पर ओवैसी ने कहा, "जान प्यारी भी नहीं जान से जाते भी नहीं... इल्जाम लगाना इनका काम है."


ये भी पढ़ें- क्या परिवारवाद से किनारा कर रही कांग्रेस? पहले खरगे अब सुक्खू... इस 'नई' पॉलिटिक्स में 'कॉमनमैन' को सौंपी जा रही कमान