Maharashtra Politics: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीते दिनों महाराष्ट्र के मलकापुर में एक विशाल जनसभा में जनता को संबोधित किया. उन्होंने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस के साथ भतीजे अजित पवार ने निकाह कर लिया और उनको पता तक नहीं चला. 


जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, शरद पवार साहब कहते हैं कि मैं भड़काऊ भाषण देता हूं लेकिन उनके भतीजे ने तो सुबह 6 बजे फडणवीस के साथ उनको बिना बताए अचानक निकाह कर लिया और उनको पता तक नहीं चला कि भतीजा निकाह कर लिया, वलीमा नहीं हुआ उससे पहले ही हुकुमत खत्म हो गई. 


निकाह की बात क्यों बोले ओवैसी? 
दरअसल 2019 में जब महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर बात नहीं बनी और ऐसा हुआ कि आने वाले दिनों में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन कर सकती है तो ऐसे समय में फडणवीस ने एनसीपी के राज्य की राजनीति में कद्दावर नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार को पार्टी से तोड़ लिया. अजित ने गुपचुप तरीके से फडणवीस के साथ मिलकर सुबह 6 बजे महाराष्ट्र के राजभवन में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली.


हालांकि बाद में उन्होंने संख्याबल नहीं होने के चलते इस्तीफा देना पड़ा लेकिन इससे एनसीपी में चल रही वर्चस्व और महात्वाकांक्षा की लड़ाई खुलकर राजनीतिक पटल पर सबके सामने आ गई. ओवैसी ने उसी घटना को लेकर शरद पवार पर तंज कसा था. ओवैसी ने आगे कहा, ये लोग चाहते हैं कि मुसलमान इनको वोट दे लेकिन उद्धव साहब जब सत्ता में आते हैं तो वह मराठाओंं को तो आरक्षण देते हैं लेकिन मुसलमानों के लिए कुछ नहीं करते. 


उन्होंने कहा, क्या एक मराठा का बच्चा डॉक्टर बन सकता है लेकिन आखिर क्यों कोई मुसलमान का बच्चा यह ख्वाब नहीं दे सकता, आखिर उनके साथ ऐसा भेदभाव क्यों किया जाता है, राज्य में मुसलमानों को आरक्षण क्यों नहीं दिया जाता है. 


Supreme Court: अतीक हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची बहन, असद के एनकाउंटर को भी बताया संदिग्ध