नई दिल्लीः नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन जारी है. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. ओवैसी ने कहा कि हम हिंसा की घटना की कड़ी निंदा करते हैं अगर अब इस कानून के खिलाफ हिंसा हुई तो इस विरोध से हम खुद को अलग कर लेंगे.


ओवैसी ने कहा, ''विरोध जताना किसी भी नागरिक का हक है लेकिन हिंसा की निंदा करते हैं. विरोध प्रदर्शन किया जाना चाहिए, लेकिन शांति बनाए रखने पर ही यह सफल होगा.''


ओवैसी ने कहा, ''असम में एनआरसी लागू होने के बाद जो लोग इस लिस्ट से बाहर हुए हैं उनके साथ सरकार क्या करेगी. सरकार बताए कि उन लोगों को लेकर क्या रुख है. असम के एक मंत्री कहते हैं कि मुसलमानों को बाहर निकाल देंगे और हिंदुओं को नागरिकता देंगे. अफवाह खुद सरकार फैला रही है.''


बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर AIMIM की बैठक हुई थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें कानून का पुरजोर विरोध करना है. लेकिन, यह विरोध पुलिस की अनुमित और शांति के साथ होगी.


गुरुवार को नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान यूपी के लखनऊ और कर्नाटक के मंगलुरू में हिंसा हुई थी. पुलिस फायरिंग में कई लोगों की मौत हो गई थी. देश के कई शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है.


CAA Protest: जानें- देशभर में अब तक प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कितने लोग मारे गए, कितने जख्मी