AIMIM Candidates Lok Sabha Elections 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने भी तेलंगाना, महाराष्ट्र और बिहार में उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. तेलंगाना के हैदराबाद सीट से वह खुद ही चुनाव लड़ेंगे. 


उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "इम्तियाज अली औरंगाबाद (महाराष्ट्र) से हमारे उम्मीदवार होंगे. हमारी पार्टी के बिहार  के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान किशनगंज से चुनाव लड़ेंगे. मैं हैदराबाद से चुनाव लड़ूंगा. इन जगहों के अलावा पार्टी बिहार, यूपी और महाराष्ट्र की सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी. हमारी पार्टी के नेता सच्चा कर रहे हैं और जल्द ही शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. हालांकि ओवैसी ने ये नहीं बताया कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में और कितने सीटों पर एआईएमआईएम चुनाव लड़ेगी.


महाराष्ट्र में 6 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है पार्टी


बता दें कि महाराष्ट्र में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष व औरंगबाद सांसद सैयद इम्तियाज जलील ने कहा कि पार्टी 48 लोकसभा सीटों में से 6 पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि मुंबई, छत्रपति संभाजीनगर, नांदेड़, धुले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्वी हिस्से विदर्भ निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार उतारेगी. बता दें कि विदर्भ मुस्लिम वोटरों की तादाद अच्छी है.


बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान


इसके पहले AIMIM ने पश्चिम बंगाल से सटे बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारने का ऐलान पहले ही कर दिया था. पार्टी ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 11 पर अपने उम्मीदार उतारने की घोषणा की है. इनमें से एक पर आज उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.  


2019 में जीते थे दो सांसद


दिलचस्प बात यह है कि पिछली लोकसभा चुनाव (2019) में एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील ने औरंगाबाद सीट पर जीत दर्ज की. जलील ने शिवसेना के दिग्गज नेता चंद्रकांत खैरे को करारी शिकस्त दी थी. खैरे दो बार विधायक और 4 बार सांसद रहे हैं. वही हैदराबाद से ओवैसी जीते थे. उस वर्ष संसद में पार्टी के दो ही सांसद जीत सके थे.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024 Date: कल खत्‍म होगी राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा, जानें चुनावों के डेट ऐलान पर क्‍या बोले कांग्रेस नेता पवन खेड़ा