नई दिल्ली: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने चीन के मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए आखिर कैसे चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है. उन्होंने आगे कहा कि मीडिया के लोगों को ले जाकर वहां की हकीकत बतानी चाहिए.


ओवैसी ने किया था दावा- चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है


इससे पहले इसी साल सितंबर में असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया था कि चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा खा, "चीन ने 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जिसमें से 900 वर्ग किमी देप्सांग में है. अभी तक राजनाथ सिंह ने देप्सांग के बारे में कुछ नहीं कहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए यह असुविधाजनक हो सकता है लेकिन इस समय आप संसद को जानकारी देने से रोक रहे हैं. आप सांसदों के प्रति जवाबदेह हैं."


यूपी के लव जिहाद कानून को लेकर भी रखी अपनी बात


यूपी के लव जिहाद के कानून पर ओवैसी ने कहा कि लोगों की निजी जिंदगी में दखल देने वाली सरकार कौन होती है. क्या इन लोगों ने कोर्ट के फैसले नहीं पढ़े. इससे पहले लव जेहाद कानून पर एआईएमआईएम चीफ ने कहा था कि कोर्ट ने इस बात पर जोर देते हुए कहा है कि भारतीय संविधान में आर्टिकल 21,14, और 25 के अंतर्गत देश के किसी भी नागरिक के व्यक्तिगत जीवन में सरकार की कोई भूमिका नहीं है.


ओवैसी ने कहा था कि ऐसे कानून बनाकर बीजेपी लोगों में नफरत फैलाना चाहती है. लव जिहाद का मतलब क्या है? कितने केंद्रीय मंत्री भी लव जिहाद में शामिल हैं. ये लोग लोगों की निजी जिंदगियों में क्यों झांक रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि वो दिन दूर नहीं, जिस तरह दक्षिण अफ्रीका में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया था, अपने देश में ऐसे दिन आ जाएंगे, लिखा रहेगा कि यहां मुसलमान नहीं बैठेगा, यहां दलित नहीं बैठेगा.


UP: 'लव जिहाद' कानून के तहत एक महीने में 54 गिरफ्तार, इस जिले में सबसे ज्यादा मामले दर्ज