AIMIM News: हिमाचल प्रदेश में एक मुस्लिम व्यापारी की दुकान में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. कांग्रेस शासित हिमाचल में हुई इस घटना पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शायराना अंदाज में पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "नाज इतना न कर हमको सताने वाले, और भी दौर-ए-फलक हैं आने वाले." ओवैसी ने तोड़फोड़ के वीडियो पर रिप्लाई देते हुए ये बातें कहीं. 


दरअसल, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के एक मुस्लिम व्यापारी पर आरोप है कि उसने ईद-उल-अजहा के दौरान गोहत्या का वीडियो पोस्ट किया. इसके बाद हिमाचल के नाहन में स्थित उसकी दुकान में तोड़फोड़ की गई. सिरमौर जिले के नाहन कस्बे में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की स्थानीय इकाइयों ने न सिर्फ दुकान में तोड़फोड़ की, बल्कि सहारनपुर के ही अन्य सात मुस्लिम व्यापारियों को धमकी देते हुए कहा कि वे 24 घंटे में दुकानें खाली करके यहां से चले जाएं. 






दुकान से फेंके गए सामान को पुलिस ने वापस रखा


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी दुकान में तोड़फोड़ का वीडियो सामने आया. इसमें कुछ लोगों को दुकान से सामान को बाहर फेंकते हुए देखा गया. इस दौरान पुलिस भी उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है. पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि दुकान से बाहर फेंके गए सामान को बैग में भरकर वापस रख दिया गया है. कुछ स्थानीय हिंदू संगठनों ने कथित गोहत्या को लेकर नारेबाजी भी की. मिली जानकारी के मुताबिक, गोहत्या का कथित वीडियो सहारनपुर का है.


'मोहब्बत की दुकान' भी एक जुमला: ओवैसी


वहीं, ओवैसी ने इससे पहले भी हिमाचल में हुई घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' का नारा बीजेपी के 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे की तरह एक खोखला वादा जान पड़ता है. हैदराबाद सांसद ने कहा, "अगर लुटेरे मुस्लिम होते और दुकानदार हिंदू होता तो पुलिस मूकदर्शक नहीं बनी रहती, लेकिन मुझे लगता है कि 'सबका साथ' की तरह 'मोहब्बत की दुकान' भी एक जुमला है."


यह भी पढ़ें: हिमाचल के नाहन में मुस्लिम शख्स की दुकान से हिंदू संगठन ने सामान फेंका, कुर्बानी की तस्वीर पर हंगामा