हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. ओवैसी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय जाने पर पर तंज भरे लहजे में कहा कि क्या आपको अभी भी इस पार्टी से उम्मीद बची है. उन्होंने हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ''कांग्रेस का समय खत्म हो चुका है. 50 सालों तक कांग्रेस पार्टी में रहने वाले और भारत के पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस मुख्यालय गये थे. क्या आपको अभी भी इस पार्टी से उम्मीद है.''





पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को आरएसएस के एक कार्यक्रम को संबोधित किया था. जहां से उन्होंने संघ को चेताते हुए कहा था कि हमारे राष्ट्र को धर्म, हठधर्मिता या असहिष्णुता के माध्यम से परिभाषित करने का कोई भी प्रयास केवल हमारे अस्तित्व को ही कमजोर करेगा. कांग्रेस पहले आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने से खुश नहीं थी. हालांकि पार्टी ने बाद में मुखर्जी के भाषण की जमकर तारीफ की थी.


मोदी की हत्या की साजिश: जेटली बोले- विपक्ष माओवादियों का कर रहा इस्तेमाल, कांग्रेस बोली- हमने इंदिरा को खोया


ओवैसी ने बीजेपी खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि देश में नफरतें बढ़ रही है. हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ''हमारे देश में मुस्लिमों की गाय के नाम पर हत्या की जा रही है. पिछले चार साल में जब से मोदी पीएम बने हैं गाय के नाम पर हत्या हो रही है. 24 प्रतिशत सांप्रदायिक दंगों में बढ़ोतरी हुई है. देश में नफरत का माहौल भरा जा रहा है.'' ओवैसी की पार्टी आंध्र प्रदेश में काफी सक्रिय रही है और वह अल्पसंख्यक के उत्थान का दावा कर राजनीति करती रही है.


हेडगेवार को महान सपूत बता गांधी-नेहरू के राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया- पढ़े प्रणब के भाषण की 10 खास बातें