Asaduddin Owaisi Condemns Police Encounter: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बहराइच में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और उसके बाद हुए एनकाउंटर पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर "रूल ऑफ गन" की नीति अपनाने का आरोप लगाया है और कहा कि यह पूरी तरह से संविधान विरोधी है. ओवैसी ने इसे 'नेटफ्लिक्स फिल्म' जैसा बताया, जहां कानून के बजाय बंदूक की भाषा बोली जा रही है.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "योगी सरकार की पॉलिसी संविधान के खिलाफ है. योगी सरकार को रूल ऑफ़ लॉ से सरकार चलानी चाहिए न कि रूल ऑफ गन के जरिए सरकार चलानी चाहिए.  योगी सरकार संविधान विरोधी है, कल जो एनकाउंटर हुआ है वह पूरी तरह से फ़िल्मी था जैसे कोई नेटफ्लिक्स की फिल्म चल रही हो. यह बात सही है की गोपाल मिश्रा की हत्या हुई है लेकिन संविधान के हिसाब से करवाई होनी चाहिए."


'ऐसे तो कोई भी किसी को भी मार देगा'


ओवैसी ने एनकाउंटर को गलत बताते हुए कहा, "एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत भरी जा रही है. ठोक दो की नीति संविधान के खिलाफ है. ऐसे तो कोई भी किसी को गोली मार देगा."


बहराइच में 13 अक्टूबर 2024 को दुर्गा विसर्जन के दौरान हुए तनाव में राम गोपाल मिश्रा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मिश्रा की मौत के बाद हिंसा भड़क उठी, जिसमें पत्थरबाजी और गोलीबारी हुई. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो का एनकाउंटर हो चुका है. इन अभियुक्तों को नेपाल भागने की कोशिश के दौरान पकड़ा गया था. पुलिस का कहना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी​. हालांकि एनकाउंटर के बाद पुलिस ने जख्मी हालत में अभियुक्तों को अस्पताल भी पहुंचाया.


राम गोपाल मिश्रा की मौत के बाद भड़क उठी था हिंसा



राम गोपाल मिश्रा की हत्या के बाद बहराइच में हिंसा भड़क गई और दुकानों के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. पूरे मामले में 55 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हुई है और अलग-अलग 11 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.



ये भी पढ़ें:


'भारत की पहचान को मिटाने की कोशिश की गई', बौद्ध भिक्षुओं को संबोधित करते हुए पर बोले पीएम मोदी