Asaduddin Owaisi On CAA: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि नागरिकता कानून धर्म के आधार पर बनाया गया है, जि को आर्टिकल 14 का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार से मांग है कि वो इस कानून को भी वापस ले.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "सरकार ने राजनीतिक हार के डर से विधानसभा चुनाव से पहले किसान कानूनों को वापस ले लिया. देश का एक बड़ा ग्रुप कह रहा है कि सीएए संविधान के आर्टिकल 14 का उल्लंघन करता है. हम मांग करते हैं कि केंद्र को नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेना चाहिए." 


तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद से सीएए को वापस लेने की भी मांग हो रही है. इससे पहले रविवार को एनडीए की बैठक में बीजेपी की सहयोगी पार्टी  नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) ने नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग उठाई. एनडीए की बैठक के बाद उन्होंने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई-भाषा से कहा, “चूंकि कृषि कानून निरस्त कर दिए गए हैं और यह खासकर लोगों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया था, इसलिए मैंने सरकार से पूर्वोत्तर के लोगों की उसी तरह की भावनाओं को ध्यान में रखकर सीएए को निरस्त करने का आग्रह किया.”


संगमा ने कहा कि सरकार से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, लेकिन उसने मांग पर गौर किया है. उन्होंने कहा, “मैंने यह मांग अपनी पार्टी और पूर्वोत्तर के लोगों की तरफ से की है.”


12 Rajya Sabha MPs Suspended: कांग्रेस, शिवसेना, TMC, CPI और CPM के 12 राज्यसभा सांसद मौजूदा शीतकालीन सत्र से निलंबित


Farm Laws Repeal Bill: कृषि कानूनों की वापसी पर संसद की मुहर, विपक्ष के भारी शोर-शराबे के बीच दोनों सदनों से पास हुआ बिल