राजस्थान के करौली में एक बाइक रैली पर हुए पथराव के बाद हिंसा फैल गई थी, जिसमें जमकर पत्थरबाजी, हिंसा और आगजनी हुई. इस मामले को लेकर विपक्षी दल लगातार गहलोत सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं. इस लिस्ट में अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी जुड़ गया है. ओवैसी ने करौली हिंसा को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. 


राजस्थान सरकार की थी लापरवाही - ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी जयपुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए करौली हिंसा का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, ये कुल मिलाकर राजस्थान में मौजूद कांग्रेस सरकार की नाकामी है. उनकी लापरवाही के चलते ही सांप्रदायिक हिंसा शुरू हुई और इसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों को टारगेट किया गया. ओवैसी ने इस दौरान कई और मुद्दों को छेड़ते हुए अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला. 


कैसे हुई थी करौली हिंसा?
कुछ दिन पहले हिंदू नववर्ष के मौके पर कुछ हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकाली थी. इस दौरान बाइक रैली भी निकाली गई, लेकिन करौली में इस बाइक रैली पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. जिसके बाद हिंसा भड़क गई. दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और पत्थरबाजी शुरू हो गई. इसके बाद कई दुकानों और गाड़ियो को भी नुकसान पहुंचाया गया. पूरे इलाके में फैले तनाव के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई और कर्फ्यू लगा दिया गया. पिछले कई दिनों से हिंसा प्रभावित इलाके में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. इस मामले में करीब 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. 


ये भी पढ़ें - 


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- महंगाई अंतरराष्ट्रीय समस्या, खाने के तेल के दाम बढ़े हैं लेकिन...


Haridwar Hate Speech: हरिद्वार 'धर्म संसद' में भड़काऊ भाषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड से मांगी स्टेटस रिपोर्ट