Srinagar Jamia Masjid: जम्मू कश्मीर में 32 साल बाद सिनेमा हॉल्स (Cinema Halls) की वापसी हुई है. उपराज्यपाल मनोज सिंहा (Manoj Singha) ने दक्षिण कश्मीर के दो जिलों शोपियां और पुलवामा में मल्टीपर्पज सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया. इसपर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सिनेमा हॉल्स के बहाने मनोज सिंहा से श्रीनगर जामिया मस्जिद को लेकर सवाल किया है. 


असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर मनोज सिंहा से सवाल किया कि शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोले हैं, लेकिन श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को बंद क्यों है? उन्होंने मांग की है कि कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के दौरान इसे बंद न करें. दरअसल, श्रीनगर स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगा दी गई थी. अगस्त 2019 के बाद से ज्यादातर समय तक जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई. 






1990 में बंद कर दिए गए थे सिनेमा हॉल 


वहीं, अगर सिनेमा हॉल्स की बात करें तो 1990 में बिगड़े हालातों के बीच कश्मीर में सिनेमा हॉल बंद हो गए थे. 1999 में फारूक अब्दुल्ला सरकार ने रीगल, नीलम और ब्रॉडवे सिनेमा हॉल को खोलने की कोशिश की, लेकिन सितंबर महीने में रीगल पर ग्रेनेड हमला हुआ. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 12 लोग घायल हुए थे.


इन हमलों के बाद सिनेमाघरों को और सख्ती से बंद कर दिया गया. ऐसे में अब शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल (Cinema Hall) का उद्घाटन किया गया है. जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने इसे ट्वीट करते हुए एतिहासिक दिन बताया है. इसी के साथ उन्होंने इस उद्घाटन से जुड़ी तस्वीरें भी शेयर की हैं.


ये भी पढ़ें: 


Congress vs BJP: 'हर दिन 30 से ज्यादा अन्नदाता कर रहे आत्महत्या', पुणे किसान सुसाइड मामले पर कांग्रेस का BJP पर तंज


Pune: लड़की को जबरन किस करने वाला 40 साल का जोमैटो डिलीवरी एजेंट गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला