हैदराबाद: एआईएमआईएम नेता और विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी ने मंदिर की मरम्मत के लिए तेलंगाना सरकार से फंड की मांग की है. ओवैसी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को रविवार को एक ज्ञापन सौंपा है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि ज्ञापन में शहर की सिंहवाहिनी महाकाली मंदिर की मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुएये और अफजलगंज मस्जिद की मरम्मत के लिए 3 करोड़ रुपए की सरकार से मांग की गई है.





ओवैसी ने शहर के प्रगति भवन स्थित मुख्यमंत्री आवास में चंद्रशेखर राव से रविवार को मुलाकात की. वहीं मुख्यमंत्री राव ने एआईएमआईएम विधायक को मंदिर और मस्जिद की मरम्मत के लिए धन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. बता दें कि यह पहली बार है जब ओवैसी ने मंदिर को लेकर कोई मसला सरकार के समक्ष रखा है.


धार्मिक भावना भड़काने का आरोप
दरअसल अकबरुद्दीन अपने मुस्लिमपरस्ती और कट्टर धार्मिक भाषणों के लिए जाना जाता है. जहांतक की उनके खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने के कई मामलों पर अदालती कार्रवाई चल रहे हैं. वहीं कट्टर बीजेपी नेता राजा सिंह ने पुराने शहर स्थित अहमद शाही मस्जिद का दौरा किया और मस्जिद की मरम्मत के लिए अपने सहयोग का भरोशा दिया.


गौरतलब है कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं. हाल ही में मोदी सरकार द्वारा पास नागरिकता संशोधन कानून की उन्होंने जमकर विरोध किया है. साथ ही सीएए के खिलाफ देश भर में चल रहे आंदोलन को भी वो अपना समर्थन दे रहे हैं. नागरिकता कानून के अलावा ओवैसी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी करण को लेकर भी संसद में सरकार के खिलाफ प्रश्न उठाए हैं.


ये भी पढ़ें: 


शाहीन बाग में प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 17 फरवरी को होगी अगली सुनवाई


कांग्रेस नेता नटवर सिंह बोले- खुशी है कि भारत का बंटवारा हुआ, नहीं तो 'मुस्लिम लीग' देश को चलने नहीं देती