Muslim Reservation: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को औरंगाबाद में कहा कि राज्य में मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पार्टी विरोध-प्रदर्शन करेगी. दुआ फाउंडेशन और सेंटर फॉर डेवेलपमेंट पॉलिसी एंड प्रैक्टिस ने एक कॉन्फ्रेंस आयोजित कराई थी, जिसमें ओवैसी भी पहुंचे थे. 


इसके बाद उन्होंने राज्य में मुसलमानों की स्थिति को लेकर मीडिया से बात की. उन्होंने दावा किया, 'कोर्ट ने माना है कि मुस्लिम समुदाय में 50 जातियों को आरक्षण मिलना चाहिए. लेकिन तमाम राजनीतिक पार्टियां मराठा समुदाय का समर्थन कर रही हैं. कोई भी मुस्लिम आरक्षण को लेकर बात नहीं कर रहा है.'


ओवैसी ने आगे कहा, 'मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हम महाराष्ट्र में विरोध-प्रदर्शन करेंगे. हमारी मांग है कि राज्य सरकार आरक्षण के लिए नागपुर असेंबली सेशन में अध्यादेश लेकर आए.' उन्होंने कहा, मराठा समुदाय को आरक्षण के लिए प्रदर्शन करना चाहिए. एआईएमआईएम उनका साथ देगी. ओवैसी ने कहा कि मराठा समुदाय राज्य में कई दिनों से शांत है. उन्हें बाहर आकर प्रदर्शन करना चाहिए. हम उनका साथ देंगे. बीते दिनों महाराष्ट्र के अमरावती में हुई हिंसा की निंदा करते हुए AIMIM नेता ने कहा कि इस घटना की जांच कराई जानी चाहिए.


ये भी पढ़ें


कंगना रनौत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- कोई मुसलमान कहता तो UAPA लगा दिया जाता


AIMIM Chief: असदुद्दीन ओवैसी ने वसीम रिजवी की विवादित किताब के खिलाफ हैदराबाद पुलिस आयुक्त से की शिकायत