Air India Flight Bomb Threat: नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मंगलवार (3 सितंबर) को देर रात बम रखे होने की धमकी मिली. हालांकि लैंडिग के बाद तलाशी और जांच पड़ताल के बाद पता चला कि ये अफवाह थी. विशाखापत्तनम हवाई अड्डे के निदेशक एस राजा रेड्डी ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बम होने की धमकी भरा फोन आया था, इसके बाद एयरलाइन और विशाखापत्तनम हवाई अड्डे को सतर्क कर दिया था. 


समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में रेड्डी ने कहा, ''विमान सुरक्षित लैंड कर गया और विमान की अच्छी तरह जांच करने पर पाया गया कि यह अफवाह थी."निदेशक ने कहा कि विमान से यात्रियों को उतारने और जांच करने के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.


हाल की कुछ घटनाएं


कुछ दिन पहले, जबलपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को बम की धमकी के बाद उसे नागपुर लैंड कराया गया था. तब एयरलाइन ने बताया था कि विमान के वॉशरूम में छोड़े गए एक नोट में बम की धमकी का पता चलने के बाद उड़ान 6E-7308 को डायवर्ट कर दिया गया था. तब भी अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहन तलाशी के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था.


अगस्त में सामने आई एक अन्य घटना में, मुंबई से एयर इंडिया की एक उड़ान में बम की धमकी मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूरी तरह इमरजेंसी घोषित कर दिया गया था. पीटीआई के मुताबिक, इस विमान के 135 यात्रियों को आइसोलेशन बे में ले जाया गया गया था और उनकी जांच की गई थी.


(पीटीआई-भाषा के इनपुट के साथ)


ये भी पढ़ें:


IAS Coaching Centre Tragedy: दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के 6 आरोपियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत, CBI करेगी कस्टडी में पूछताछ