Air India Express: देशभर में बुधवार (8 मई) को एयर इंडिया एक्सप्रेस की कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा. इन फ्लाइट्स के कैंसिल होने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें रद्द होने से केरल के चार हवाई अड्डों पर हजारों लोग फंस गए. जो फ्लाइट कैंसिल हुई हैं, उनमें घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, केरल के चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कोझिकोड और कन्नूर से करीब एक दर्जन उड़ानें रद्द हुई हैं. इनमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी थीं, जो कि मध्य पूर्व के देशों में जा रही थीं.


यात्रियों की मानें तो उन्हें ये जानकारी फ्लाइट में चढ़ने से ठीक पहले दी गई. यात्रियों ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा जांच करा ली थी और वह फ्लाइट में चढ़ने का इतंजार कर रहे थे. इस दौरान उन्हें बताया गया कि फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं. साथ ही उन्हें किसी और दिन फ्लाइट करने या पैसे वापस देने के लिए कहा गया. इसके बाद यात्री गुस्सा हो गए और उन्होंने विरोध जताया. एक यात्री ने कहा कि अगर ऐसे ही फ्लाइट कैंसिल ही करते रहे तो इस पर ताला लगा दो.


क्यों कैंसिल हुईं फ्लाइट्स?


एयर इंडिया एक्सप्रेस के बड़ी संख्या में कर्मचारी एक साथ में बीमारी की छुट्टी पर चले गए हैं. इसके कारण एयरलाइन को पिछले 12 घंटे में 78 उड़ानों को रद्द करना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों की ओर से एक साथ बीमारी की छुट्टी लेने की वजह एयरलाइन में किया जा रहा बदलाव है, जिसका विरोध दर्ज करने के लिए ये कदम उठाया गया है.


2023 में दी थी विलय को मंजूरी


नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से 2023 में टाटा ग्रुप की बजट एयरलाइन एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व एयर एशिया इंडिया) और एयर इंडिया एक्सप्रेस का विलय करने की मंजूरी दे दी गई थी. सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन की ओर से किए जा रहे बदलावों से केबिन क्रू समेत वरिष्ठ कर्मचारी खुश नहीं थे. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे केबिन क्रू का एक वर्ग मंगलवार शाम से बीमारी की छुट्टी पर चला गया है. इसके कारण कई उड़ानों को देरी का सामना कर पड़ रहा है.


यह भी पढ़ें- Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस की कई फ्लाइट हुईं कैंसिल, सरकार ने मंगाई रिपोर्ट