Air India Bomb Threat: जयपुर हवाई अड्डे पर एक बार फिर से विमान में बम की धमकी मिली है. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 196 में ईमेल के जरीए बम होने की धमकी दी गई, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी में लैंडिंग करवाई गई. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रात 1:20 बजे फ्लाइट की लैंडिंग हुई. इस फ्लाइट में 189 यात्री सवार थे.


कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया


इस फ्लाइट की लैंडिंग के बाद सुरक्षा बलों ने गहनता से विमान की जांच की. हालांकि जांच के दौरान विमान की गहनता से तलाशी करने पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया. इसके बाद सुबह 5 बजे जांच पूरी कर उड़ान को क्लियरेंस दी गई. इस वजह से 40 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुई हैं. इससे पहले 15 अक्टूबर 2024 को भी जयपुर से जुड़ी दो उड़ानों समेत देश भर में 5 फ्लाइट्स में बम थ्रेट मिला था, तब सोशल मीडिया के जरिए फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी.


केंद्रीय मंत्री ने कार्रवाई की बात कही थी


भारतीय एयरलाइनों को लगातार मिल रहे फर्जी धमकी भरे मैसेज के बाद हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने लोगों को आश्वस्त किया था कि इस मामले में कार्रवाई हो रही है. इन घटनाओं के पीछे किसी बड़ी साजिश की संभावनाओं को खारिज करते हुए उन्होंन इसे नाबालिगों और शरारती लोगों की ओर से की गई छोटी-मोटी शरारत बताया था.


दिल्ली-लंदन जाने वाली फ्लाइट में भी बम की धमकी


इससे पहले दिल्ली से लंदन जा रहे विस्तारा के एक विमान में बम की धमकी मिलने के बाद इसे शुक्रवार को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया. कंपनी के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि विमान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गया है और अनिवार्य जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद विमान अपने गंतव्य की ओर उड़ान भरेगा.


उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली से 18 अक्टूबर को लंदन जा रही विस्तारा की उड़ान संख्या यूके17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी संबंधित प्राधिकारियों को तुरंत इस बारे में सूचना दी गई और एहतियात के तौर पर उड़ान का मार्ग परिवर्तित कर इसे फ्रैंकफर्ट ले गए."


ये भी पढ़ें : 48 सीटों पर फंसा था पेंच! BJP के 'चाणक्य' ने शिंदे-अजित के साथ एक मीटिंग में तय कर लिया फॉर्मूला