दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI127 को 15 अक्टूबर 2024 को सुरक्षा खतरे की जानकारी के बाद एहतियाती तौर पर कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. विमान और यात्रियों की सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत फिर से जांच की जा रही है. एयर इंडिया ने बताया कि वह एयरपोर्ट पर स्थानीय एजेंसियों के साथ मिलकर यात्रियों की सहायता कर रही है, ताकि उनकी यात्रा फिर से शुरू हो सके.


एयर इंडिया ने कहा, "हाल ही में एयर इंडिया और अन्य स्थानीय एयरलाइनों को कई सुरक्षा धमकियों का सामना करना पड़ा है. हालांकि, सभी धमकियों को बाद में झूठा पाया गया, लेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन ऑपरेटर के रूप में हम हर खतरे को गंभीरता से लेते हैं. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम दिल से खेद प्रकट करते हैं."






'अपराधियों को पकड़ने में कर रहे सहयोग'


एयर इंडिया ने आगे कहा कि वह अधिकारियों के साथ मिलकर इस तरह की धमकियों के अपराधियों को पकड़ने में सहयोग कर रही है और उन पर कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है, ताकि एयरलाइन को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके. फ्लाइट रडार के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI-127 एक बोइंग विमान है. यह बोइंग 777 है. विमान नई दिल्ली से शिकागो के लिए सुबह 3:00 बजे (IST) उड़ान भरी थी. अमेरिकी समयानुसार सुबह 7:00 बजे विमान को शिकागो में उतरना था. शिकागो लैंड करने से पहले ही विमान में बम की जानकारी मिली. 


ये भी पढ़ें: Supreme Court: 'मुफ्त की रेवड़ियों से नुकसान हो रहा', फ्रीबीज के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और EC से मांगा जवाब